लाइव टीवी

फरदीन खान और उनकी पत्नी को बच्चे होने में हो रही थी परेशानी, बताया लंदन जाकर इस तरह बने दो बच्चों को पिता

Updated Dec 09, 2020 | 07:22 IST

बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान ने खुलासा किया कि उन्हें बच्चे होने में परेशानी हो रही थी जिसके चलते वो अपनी पत्नी नताशा के साथ लंदन चले गए थे।

Loading ...
Fardeen Khan with Wife Natasha
मुख्य बातें
  • फरदीन खान ने बताया बच्चे होने में हो रही थी परेशानी।
  • आईवीएफ तकनीक के जरिए पिता बने फरदीन खान।
  • मालूम हो कि फरदीन खान साल 2010 में आखिरी बार फिल्मों में नजर आए थे।

बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। पिछले 10 साल से फिल्म इंडस्ट्री से दूर फरदीन वजन घटाने को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के ऑफिस के बाहर देखा गया था। अब फरदीन ने खुद यह खुलासा किया कि आखिर क्यों वो एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से दूर हुए थे। 

बच्चे होने में हो रही थी परेशानी

फरदीन खान पिछले 10 साल से कभी लंदन में तो कभी भारत में थे, लेकिन अब वो अगले साल अपनी पत्नी नताशा माधवानी और दोनों बच्चों के साथ भारत लौटने का विचार कर रहे हैं। फरदीन ने हाल ही में बॉम्बे टाइम्स से बात की और वो लंबे समय तक इंडस्ट्री से दूर क्यों थे। फरदीन ने बताया, 'मेरी प्राथमिकताएं अलग थीं। मैं रियल एस्टेट के बिजनेस में चला गया था और उसमें अच्छा कर रहा था। वो ऐसा समय था जब मेरा परिवार मेरी प्राथमिकता था, मैं पेरेंट बनकर खुश था। हमें बच्चे होने में परेशानी हो रही थी और देश से बाहर शिफ्ट होने की हमारी यही वजह थी। लंदन में हमने अपना परिवार पूरा करने की कोशिश की, जिसमें हम सफल भी रहे। मेरे दो बच्चे हैं। मेरी बेटी जल्द ही 7 साल की हो जाएगी जबकि मेरा बेटा तीन साल का है। उनके साथ होगा मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव रहा है।' फरदीन ने कहा, 'हमने आईवीएफ का सहारा लिया था और इसलिए यह मेरी पत्नी के लिए आसान नहीं था और मुझे उसके साथ रहना था।'

ऐसे कम किया वजन

फरदीन खान से पूछा गया कि उनकी वेट लॉस जर्नी काफी मुश्किल रही होगी? वो किससे प्रेरित हुए? इसपर फरदीन ने कहा, 'मेरा वजन काफी बढ़ गया था और मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। मैंने फैसला किया कि मैं बेस्ट दिखना और महसूस करना चाहता हूं। मैंने लॉकडाउन के समय को इसके लिए इस्तेमाल किया। मुझे एक लेखक के बारे में पता चला जिन्होंने मेरी फिर से शेप में आने की इच्छा पर गहरा प्रभाव डाला। उन्होंने सेहत के बारे में मुझे एक अलग दृष्टिकोण दिया। मैंने मई में ट्रेनिंग शुरू की थी। मैंने अपने न्यूट्रिशियन और डाइट में बदलाव किया, जिसने मेरी मदद की। मैं फिर से 25 का महसूस करता हूं। मैंने 18 किलो वजन कम किया है और अपने टारगेट के नजदीक हूं। अपने बच्चों के आसपास भागने ने भी मेरी मदद की। बच्चों के साथ, आपको उदाहरण के साथ लीड करना होगा। मैं अपनी बेटी को फिटनेस में लाने की कोशिश कर रहा हूं।'

फरदीन ने 1998 में शुरू किया था करियर

मालूम हो कि फरदीन खान एक्टर फिरोज खान के बेटे हैं। उन्होंने साल 1998 में फिल्म प्रेम अगन से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो नो एंट्री, प्यार तूने क्या किया और जंगल जैसी फिल्मों में दिखे। साल 2010 में वो आखिरी बार फिल्म दूल्हा मिल गया में दिखे थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।