लाइव टीवी

Film Releases in June 2022: 'पृथ्वीराज' से लेकर 'जुग जुग जियो' तक, जून महीने में रिलीज होंगी ये शानदार फिल्में

Updated May 30, 2022 | 08:47 IST

मई में रिलीज हुईं ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकीं। ऐसे में जून से सिनेमा जगत को खासा उम्मीदें हैं। आइये जानते हैं कि जून में कौन कौन सी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। 

Loading ...
Film Releases in June 2022
मुख्य बातें
  • जून से सिनेमा जगत को खासा उम्मीदें हैं।
  • जून में कई शानदार फिल्में रिलीज होने वाली हैं। 
  • अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज रिलीज होने वाली है।

Film Releases in June 2022: कोरोना काल के दौरान पटरी से उतरा सिनेमा फिर से अपने ट्रैक पर वापस आ रहा है। अब हर शुक्रवार नई नई फिल्में रिलीज हो रही हैं। हालांकि साल 2022 हिंदी फिल्मों के लिए बेहद बुरा साल रहा है। पहले द कश्मीर फाइल्स और उसके बाद केजीएफ चैप्टर 2 की वजह से हिंदी फिल्‍में ढेर हुईं। 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' के बाद रिलीज हुईं छह बड़ी हिंदी फिल्‍में लगातार फ्लॉप साबित हुई हैं। इस लिस्ट में शाहिद कपूर की जर्सी, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की रनवे 34, टाइगर श्रॉफ की हीरोपंती 2 और रणवीर सिंह की जयेशभाई जोरदार जैसी फिल्में शामिल हैं। इस बीच भूल भुलैया 2 ने बॉलीवुड को एक उम्मीद दी है। मई में रिलीज हुईं ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकीं। ऐसे में जून से सिनेमा जगत को खासा उम्मीदें हैं। आइये जानते हैं कि जून में कौन कौन सी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। 

सम्राट पृथ्वीराज चौहान

सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज रिलीज होने वाली है। ये फिल्म तीन जून 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। यशराज फिल्म्स की पहली पुस्तक 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के अलावा सोनू सूद (Sonu Sood) कवि चंद्रवरदाई के रोल में हैं। वहीं, संजय दत्त (Sanjay Dutt) काका कान्हा के रोल में नजर आने वाले हैं। आशुतोष राणा जयचंद के किरदार में तो मानव विज मोहम्मद गौरी के रोल में नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: 2700 करोड़ की प्रापर्टी की मालकिन हैं शर्मिला टैगोर, कई हवेली और कोठियां हैं उनके नाम

मेजर

26/11 मुंबई आतंकी हमले के हीरो एनएसजी कमांडो मेजर संदीप उन्नीकृष्णनन की बायोपिक मेजर रिलीज को तैयार है। फिल्म में आदिवि शेष मेजर संदीप के रोल में हैं। ये फिल्म तीन जून 2022 को हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलायलम भाषा में रिलीज होने जा रही है। दो मिनट 29 सेकंड के ट्रेलर में मेजर संदीप उन्नीकृष्णनन की आर्मी लाइफ, पर्सनल लाइफ और मुंबई आतंकी हमले के दौरान उनकी सूझबूझ को दिखाया है।

जनहित में जारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) अपनी फिल्मों के जरिए समाज को संदेश देने में लगी हैं । पिछली बार वह फिल्म 'छोरी' में नजर आई थीं और अब वह फिल्म जनहित में जारी (Janhit Mein Jaari) को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। राज शांडिल्य की यह फिल्म समाज में एक खास संदेश देती है। फिल्म में पावेल गुलाटी, अन्नू कपूर, अनुद ढाका और परितोष त्रिपाठी भी नजर आएंगे। वहीं फिल्म में विजय राज भी नजर आएंगे। ये फिल्म 10 जून को रिलीज होने जा रही है। 

अर्ध 

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव जल्द ही वेब फिल्म 'अर्ध' में दिखाई देंगे, जहां वह शिव नाम के व्यक्ति की भूमिका निभाएंगे। फिल्म का ट्रेलर बुधवार को रिलीज किया गया। यह फिल्म 10 जून को जी5 पर स्ट्रीम होगी। ट्रेलर से इस फिल्म की कहानी का अंदाजा लग गया है। इस फिल्म की कहानी सपनों के शहर मुंबई से शुरु होती है। फिल्म में शिवा गुजर-बसर करने के लिए अपनी पत्नी की मदद से ट्रांसजेंडर होने का दिखावा करता है। ट्रांसजेंडर बन वह खुद का नाम पार्वती बताता है।

जुग जुग जियो

मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर की मोस्‍ट अवेटेड फिल्म 'जुग जुग जियो' रिलीज होने वाली है। इसमें अनिल कपूर, नीतू कपूर, वरुण धवन और कियारा आडवाणी नजर आ रहे हैं। यह फिल्म 24 जून, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।इस फिल्म में मनीष पॉल और प्राजक्ता कोली भी नजर आएंगे। मालूम हो कि इस फिल्म को राज मेहता ने डायरेक्ट किया है। वहीं दूसरी तरफ करण जौहर इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।