लाइव टीवी

Farrukh Jaffar Dies: अमिताभ बच्चन की ऑनस्क्रीन पत्नी फारुख जाफर का हुआ निधन, सलमान खान और रेखा के साथ भी कर चुकी थीं काम

Updated Oct 16, 2021 | 06:50 IST

Amitabh bachchan Gulab Sitabo Costar Farrukh Jaffar death: अभिनेत्री फारुख जाफर ने 1981 की क्लासिक उमराव जान के साथ स्क्रीन पर अपनी यात्रा शुरू की थी। इसमें उन्होंने रेखा की मां की भूमिका निभाई थी...

Loading ...
फारुख जाफर।
मुख्य बातें
  • सीनियर अभिनेत्री फारुख जाफर का निधन हो गया है।
  • अभिनेत्री फारुख जाफर 89 वर्ष की थीं।
  • फारुख की बेटी और पोते ने इस खबर की पुष्टि की।

गुलाबो सिताबो और सुल्तान फिल्मों में अपने अभिनय के लिए पहचानी जाने वालीं सीनियर अभिनेत्री फारुख जाफर का निधन हो गया है। शुक्रवार को एक अस्पताल में फारुख जाफर ने आखिरी सांस ली। फारुख जाफर 89 वर्ष की थीं। उनकी बड़ी बेटी मेहरू जाफर ने बताया कि उनकी मां अस्वस्थ थीं और उन्हें इस महीने की शुरुआत में सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मेहरू जाफर ने बताया, 'सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें 4 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह ठीक नहीं थी। उनके फेफड़े ऑक्सीजन लेने में असमर्थ थे जो उन्हें दी गई थी। शाम करीब छह बजे उनका निधन हो गया।'

जाफर के पोते शाज अहमद ने भी उनके निधन की खबर ट्विटर पर शेयर की। उन्होंने लिखा, 'मेरी दादी, स्वतंत्रता सेनानी एक्स एमएलसी श्री एसएम जाफर की पत्नी और अनुभवी अभिनेत्री श्रीमती फारुख जाफर का आज शाम 7 बजे लखनऊ में निधन हो गया।' बता दें, फारुख जाफर का अंतिम संस्कार शनिवार सुबह किया जाएगा।

फारुख ने फिल्म गुलाबो सिताबो में अमिताभ बच्चन (मिर्जा) की पत्नी बेगम का रोल किया था जो उम्र में उनसे करीब 17 साल बड़ी है। फिल्म में वो फातिमा महल की मालकिन बनी थीं, जिसे कुछ भी याद नहीं रहता था। गुलाबो-सिताबो में उनके रोल को काफी पसंद किया गया था।

बता दें, फारुख 1963 में विविध भारती लखनऊ के पहले रेडियो उद्घोषकों में से एक थीं। उन्होंने 1981 की क्लासिक उमराव जान के साथ स्क्रीन पर अपनी यात्रा शुरू की थी इसमें उन्होंने रेखा की मां की भूमिका निभाई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।