लाइव टीवी

Nagma Net worth: इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं नगमा, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी गाड़ियों से करती हैं सफर

Updated Dec 25, 2021 | 07:04 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा का आज (25 दिसंबर) को जन्‍मदिन है। नगमा का जन्म 25 दिसंबर 1974 को मुंबई में हुआ था। नगमा हिंदी के अलावा तेलुगू, तमिल, भोजपुरी, मलयालम, बंगाली, पंजाबी, मराठी सहित कई अन्‍य भाषा की फ‍िल्‍मों में भी नजर आ चुकी हैं।

Loading ...
Happy Birthday Nagma Net worth
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा का आज जन्मदिन है
  • आज ही के दिन साल 1976 को मुंबई में उनका जन्‍म हुआ
  • 1990 में फिल्म बागी: अ रिबेल लव स्टोरी से किया डेब्यू

बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा का आज (25 दिसंबर) को जन्‍मदिन है। नगमा का जन्म 25 दिसंबर 1974 को मुंबई में हुआ था। नगमा फिल्मों में आने के बाद का नाम है उनका असली नाम नंदिता मोराजी है। नगमा ने साल 1990 में फिल्म बागी: अ रिबेल लव स्टोरी से बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसमें वो सलमान खान के अपोजिट नजर आईं थीं। यह साल 1990 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 7वीं फिल्म थी। 

इसके बाद वो फिल्म बेवफा से वफा, दिलवाले कभी ना हारे, किंग अंकल, हस्ती, धरतीपुत्र, सुहाग, कौन रोकेगा मुझे, लाल बादशाह, कुंवारा और चल मेरे भाई जैसी फिल्मों में नजर आईं। इइतना ही नहीं, नगमा हिंदी के अलावा तेलुगू, तमिल, भोजपुरी, मलयालम, बंगाली, पंजाबी, मराठी सहित कई अन्‍य भाषा की फ‍िल्‍मों में भी नजर आईं। अलग अलग भाषाओं में सैकड़ों फ‍िल्‍में कर चुकीं नगमा को कई पुरस्‍कारों से नवाजा जा चुका है। उन्‍हें दो बार सर्वश्रेष्‍ठ अदाकारा का भोजपुरी फ‍िल्‍म अवॉर्ड मिल चुका है। वह फ‍िल्‍मफेयर साउथ के ल‍िए भी दो बार नोमिनेट हुईं। हिंदी के साथ साथ भोजपुरी में भी नगमा की जबरदस्‍त लोकप्रियता है। वह मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ संग पर्दे पर नजर आ चुकी हैं। 

Also Read: सौरव गांगुली से था नगमा का अफेयर, इस वजह से खत्म हुआ था दोनों का रिश्ता

नगमा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो कई बार विवादों में रहीं हैं।  लेकिन वहीं उनकी लव लाइफ की बात करें तो शायद ही कोई जानता होगा कि नगमा का नाम क्रिकेटर सौरव गांगुली से जुड़ चुका है। साल 2000 के शुरुआत में ये खबरें थीं कि दोनों का रिश्ता दोस्ती से बढ़कर है। दोनों अक्सर साथ नजर आते थे लेकिन दोनों ने इस बारे में कभी खुलकर बात नहीं की। जानकारी के मुताबिक दोनों ने करीब 3 साल तक एक दूसरे को डेट किया और फिर उनका रिश्ता खत्म हो गया।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नगमा की नेट वर्थ 10 मिलियन से ज्यादा का है। आज वो रॉयल लाइफ जी रही हैं। फिल्मों के अलावा, विज्ञापन से नगमा ने काफी अच्छी कमाई की, जो करोड़ों में है। इसके अलावा उनके पास कई महंगे ब्रांड के पर्स, कपड़े और जूते सैंडल भी हैं। नगमा के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास बीएमडब्ल्यू, ऑडी और फॉर्च्यूनर जैसी कई लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। नगमा के पास कई आलीशान घर और फ्लैट हैं, जो मुंबई के अलावा कई अन्य जगहों पर भी स्थित हैं। नगमा राजनीति में भी सक्रिय हैं। साल 2014 में उन्‍होंने यूपी के मेरठ से लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सकीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।