लाइव टीवी

Holi Box office Collection: होली पर रिलीज होने वाली ये फिल्में हुई थीं फ्लॉप, एक नजर कलेक्‍शन पर

Updated Mar 28, 2021 | 08:47 IST

Holi Box office Collection: त्‍यौहार के मौके पर फ‍िल्‍में र‍िलीज करना फायदे का सौदा रहता है लेकिन होली पर जब जब फ‍िल्‍में र‍िलीज हुई हैं, उन्‍हें अच्‍छा मुनाफा नहीं हुआ है।

Loading ...
Holi Box office Collection
मुख्य बातें
  • त्‍यौहार के मौके पर फ‍िल्‍में र‍िलीज करना फायदे का सौदा रहता है।
  • लेकिन होली पर जब जब फ‍िल्‍में र‍िलीज हुई हैं, उन्‍हें अच्‍छा मुनाफा नहीं हुआ है।

Holi Box office Collection: त्‍यौहार के मौके पर फ‍िल्‍में र‍िलीज करना फायदे का सौदा रहता है। फ‍िल्‍ममेकर्स अपनी फ‍िल्‍मों को त्‍यौहार पर रिलीज करने के ल‍िए खूब मारामारी करते हैं। उनका सोचना है कि त्‍यौहार पर छुट्टी के कारण लोग स‍िनेमाघरों में पहुंचते हैं जिससे फ‍िल्‍म के कलेक्‍शन में अच्‍छा खासा इजाफा होता है।  लेकिन होली पर जब जब फ‍िल्‍में र‍िलीज हुई हैं, उन्‍हें अच्‍छा मुनाफा नहीं हुआ है। होली के त्‍यौहार पर र‍िलीज हुई ज्‍यादातर फ‍िल्‍में सफल नहीं हो सकी हैं।

साल 2019
साल 2019 में भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी की फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता होली के मौके पर रिलीज हुई। यूनिक कहानी के बावजूद ये फ‍िल्‍म पिट गई और 2.27 करोड़ रुपये का ही बिजनेस कर सकी।

साल 2018
साल 2018 में पुलकित सम्राट, कृति खरबंदा और जिमी शेरगिल की फ‍िल्‍म वीरे की वेडिंग रिलीज हुई। 16 करोड़ रुपये के बजट से बनी यह फ‍िल्‍म मुश्‍किल से 3 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी।

साल 2017
साल 2017 में होली 13 मार्च की थी। इससे पहले 10 मार्च को रिलीज हुई बद्रीनाथ की दुल्‍हनियां जोकि सुपरहिट रही। ये ऐसा साल था जब होली पर रिलीज हुई फ‍िल्‍म ने जबरदस्‍त बिजनेस किया था।

साल 2016
साल 2016 में होली 24 मार्च की थी और 18 मार्च को रिलीज हुई थी फ‍िल्‍म कपूर एंड संस। यह फ‍िल्‍म ठीक बिजनेस कर गई जबकि जॉन अब्राहम की एक्शन फिल्म रॉकी हैंडसम औंधेमुंह गिरी।

साल 2015
साल 2015 में होली का मौका काफी ठंडा रहा था। इस दौरान मल्लिका शेरावत की फ‍िल्‍म डर्टी पॉलिटिक्‍स रिलीज हुई जोकि खास कमाल नहीं दिखा पाई।

साल 2014
साल 2014 में होली के मौके पर आई थी सोनम कपूर और आयुष्‍मान खुराना की बेवकूफ‍ियां। इस फ‍िल्‍म के गाने खूब हिट रहे लेकिन फ‍िल्‍म कमाल नहीं कर सकी। यह फिल्म आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म मानी जाती है।

साल 2013
साल 2013 में डायरेक्‍टर साजिद खान की फ‍िल्‍म हिम्‍मतवाला आई जिसमें अजय देवगन लीड एक्‍टर थे। मेहनत के बावजूद हिम्मतवाला उस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी।

साल 2010
साल 2010 में विजय लालवानी के निर्देशन में बनी कार्तिक कॉलिंग कार्तिक रिलीज हुई थी। इस फ‍िल्‍म में दीपिका पादुकोण और फरहान अख्‍तर थे लेकिन फ‍िल्‍म बुरी तरह पिट गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।