लाइव टीवी

IAS अधिकारी ने हावड़ा ब्रिज की गुटखा वाली तस्वीर ट्वीट की, शाहरुख, देवगन, बिग बी से जवाब मांगा

Updated Apr 23, 2022 | 14:01 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार के नए तंबाकू विज्ञापन को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Loading ...
Ajay Devgn, Shahrukh Khan, Amitabh

IAS officers shares gutkha-stained picture of Howrah Bridge: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार के नए तंबाकू विज्ञापन को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अक्षय कुमार की सार्वजनिक माफी और तंबाकू ब्रांड के इलाइची उत्पाद विज्ञापन में अभिनय करने की अपनी 'व्यक्तिगत पसंद' पर अजय देवगन के जवाब के बाद, पश्चिम बंगाल के एक आईएएस अधिकारी शाहरुख, अजय और अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेताओं पर भारी पड़ गए हैं।

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर प्रतिष्ठित हावड़ा ब्रिज के स्तंभों में से एक की एक तस्वीर साझा की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट ने कहा है कि गुटखा की पीक के चलते मशहूर 70 साल पुराने पुल की सेहत खराब हो रही है। एक तरह से गुटखा-चबाने वाले हावड़ा ब्रिज पर हमला कर रहे हैं।"

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग की एक अधिसूचना के अनुसार पश्चिम बंगाल में गुटखा या पान मसाला (दोनों तंबाकू उत्पाद) की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित है। पश्चिम बंगाल के खाद्य सुरक्षा आयुक्त तपन के रुद्र के हस्ताक्षर के तहत जारी 26 अक्टूबर, 2021 की अधिसूचना में कहा गया है, "खाद्य सुरक्षा और मानक (बिक्री पर निषेध और प्रतिबंध) विनियम 2011 के विनियमन 2.3.4 के अनुसार बनाया गया है।

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण द्वारा, धारा के साथ पठित खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 (2006 का केंद्रीय अधिनियम 34) की धारा 92 की उप-धारा (2) के खंड (आई) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए इसके 26, खाद्य पदार्थों की बिक्री को प्रतिबंधित करता है जिसमें तंबाकू और/या निकोटीन का उपयोग सामग्री के रूप में किया जाता है, क्योंकि वे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं।" आईएएस अधिकारी ने अभिनेता शाहरुख खान, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन को भी टैग किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।