लाइव टीवी

Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस पर सुनिए ये 5 शानदार देशभक्ति गाने, जिसे सुनकर जगा जाएगा जोश

Updated Aug 15, 2021 | 06:30 IST

Independence Day 2021 Patriotic Songs: इस वर्ष हर एक भारतीय 75वां स्वाधीनता दिवस मनाने जा रहा है। कोरोना के साए के बीच हम सब नए जमाने के देशभक्ति गीतों के साथ अपने आजादी के पर्व को जोश से भर सकते हैं। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes of India
नए देश भक्ति गीतों के साथ स्वतंत्रता दिवस को बनाएं और खास
मुख्य बातें
  • स्वाधीनता दिवस के रंग में रंगने के लिए अपने घर में नए जमाने के देशभक्ति गीत जरूर सुनें।
  • केसरी फिल्म का तेरी मिट्टी गाना आपके अंदर देशभक्ति के जज्बात भर देगा।
  • आजादी के जश्न को बरकरार रखने के लिए राजी फिल्म का गाना ऐ वतन जरूर सुनें।

Independence Day 2021 Patriotic Songs: हर एक भारतीय के लिए यह गर्व की बात है कि इस वर्ष हम अपना 75वां स्वाधीनता दिवस मनाने जा रहे हैं। भले ही वर्ष 2020 से हम कोरोना के साए में रह रहे हैं। मगर, आजादी के पर्व का जोश कभी भी कम नहीं होना चाहिए। 'नेशन फर्स्ट, ऑलवेज फर्स्ट' थीम के साथ हमें आजादी के पर्व को सावधानी के साथ मनाना है। घर पर रहकर भी हम भक्तिमय गीतों के साथ आजादी के रंग में रंग सकते हैं। स्वाधीनता दिवस को और खास बनाने के लिए आप देश भक्ति गीत जरूर सुनें। हाल ही में कुछ ऐसे बॉलीवुड देशभक्ति गीत रिलीज हुए हैं जो हर एक इंसान के अंदर जोश और देशभक्ति की भावना भर देते हैं। इन भक्तिमय गीतों के अल्फाज, धुन और ताल इस वर्ष आजादी के जश्न को कई गुना बढ़ा देंगे। 

तेरी मिट्टी Teri Mitti

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म केसरी का गाना तेरी मिट्टी आजादी के जश्न के लिए बेस्ट है। बी प्राक का यह गाना उन सैनिकों को समर्पित है जो अपने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर देते हैं। इस गाने को यूट्यूब पर 100 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

भारत Bharat 

अगर आप आजादी के मौके पर कुछ सुरीला और मनोरम गाना सुनना चाहते हैं तो भारत गाना आपके लिए उत्तम है। मणिकर्णिका फिल्म का यह गाना शंकर महादेवन की आवाज में है जिसे शंकर एहसान लॉय ने म्यूजिक दिया है। इस गाने के बोल को मशहूर लेखक प्रसून जोशी ने लिखा है।

ऐ वतन Ae Watan

फिल्म राजी का गाना ऐ वतन ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है। इस गाने को सुनिधि चौहान ने अपनी आवाज दी थी। देशभक्ति के मौके पर आपको यह गाना जरुर सुनना चाहिए।

जग्गा हिंदुस्तान Jagga Hindustan

अक्षय कुमार की गोल्ड फिल्म का गाना जगा हिंदुस्तान अमाल मलिक और केके ने गाया था। देश भक्ति के रंग में रंगने के लिए यह गाना बेस्ट है।

छल्ला Challa 

विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक का गाना छल्ला आपके अंदर देशभक्ति का जोश भर देगा। यह एक पंजाबी फोक सोंग है जो नए जमाने के लोगों को काफी पसंद आता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।