लाइव टीवी

Jackie Shroff Birthday: चॉल में बीता था जैकी श्रॉफ का बचपन, आज हैं इतने करोड़ की संपत्ति और महंगी कारों के मालिक

Updated Feb 01, 2022 | 07:21 IST

एक्टर जैकी श्रॉफ का बचपन चॉल में बीता और बाद में उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई। उन्होंने इतनी मेहनत की कि आज वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। जानें एक्टर की नेट वर्थ और कार कलेक्शन के बारे में।

Loading ...
Jackie Shroff
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ का आज जवन्मदिन है औ वो 65 साल के हो गए हैं।
  • जैकी का बचपन गरीबी में बीता, वो अपने परिवार के साथ चॉल में रहते थे।
  • जानें आज कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं जैकी श्रॉफ।

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ का आज जन्मदिन है और वो 65 साल के हो गए हैं। वो हिंदी फिल्म जगत में पिछले 40 साल से काम कर रहे हैं और उन्होंने 13 भाषाओं की अब तक करीब 220 फिल्मों में काम किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें। 

जैकी श्रॉफ का जन्म 01 फरवरी 1957 को महाराष्ट्र के उदगीर में हुआ था और उनके माता- पिता ने उनका नाम जय किशन काकूभाई श्रॉफ रखा था। उनके पिता गुजराती थे जबकि उनकी मां कजाकिस्तान की रहने वाली थीं। जैकी का बचपन चॉल में बीता। वो अपने परिवार के साथ तीन बत्ती में बीता। जैकी श्रॉफ के साथ पढ़ने वाले उनके एक दोस्त ने उन्हें 'जैकी' नाम दिया था और फिल्म हीरो में लॉन्च करते समय सुभाष घई ने भी इसी नाम का इस्तेमाल किया। 

पैसों की कमी के चलते नहीं कर सके पढ़ाई

जैकी श्रॉफ के परिवार की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी जिसके चलते उन्हें 11वीं क्लास में स्कूल से निकाल दिया गया था। उन्होंने ताज होटल में शेफ और एयर इंडिया में एक फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में काम करने की कोशिश की लेकिन योग्यता की कमी के कारण उन्हें दोनों जगह रिजेक्ट कर दिया गया। 

Also Read: शक्ति कपूर के कहने पर जैकी श्रॉफ ने खरीदा था घर, कारों के शौक से मां थीं परेशान

फिल्मों का सफर

इसके बाद जैकी ने 'ट्रेड विंग्स' नाम की एक स्थानीय कंपनी में ट्रैवल एजेंट के रूप में काम करना शुरू किया। एक विज्ञापन एजेंसी के अकाउंटेंट ने उन्हें बस स्टैंड पर देखा और उनसे पूछा कि क्या वो मॉडलिंग करना चाहेंगे। इसके बाद साल 1982 में उन्हें मॉडलिंग का काम मिल गया। इसी साल उन्होंने देव आनंद स्टारर फिल्म स्वामी दादा से एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद साल 1983 में सुभाष घई ने एक्ट्रेस मिनाक्षी शेषाद्री के अपोजिट उन्हें फिल्म हीरो में लीड एक्टर के तौर पर साइन किया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान बनाई। 

नेट वर्थ

जैकी श्रॉफ ने हिंदी, तमिल, बंगाली, मराठी, कन्नड़, तेलेगु, मलयालम, पंजाबी, भोजपुरी, गुजराती से लेकर अंग्रेजी फिल्मों तक में काम किया और नाम के साथ- साथ बहुत पैसा भी कमाया। आज एक्टर की कुल संपत्ति (नेट वर्थ) की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास कुल 26 मिलियन डॉलर यानी करीब 190 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

कार कलेक्शन

उनके पास लग्जरी बीएमडब्ल्यू एम5 (BMW M5) है जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके पास बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी (Bentley Continental GT), जगुआर एसएस100 (Jaguar SS100), बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज (BMW 5-Series) है। इसके अलावा जैकी के पास शेवरले क्रूज, होंडा सिविक, टोयोटा इनोवा और टोयोटा फॉर्च्यूनर कार भी है।

Also Read: जब जैकी श्रॉफ ने बताई थी अपनी जिंदगी की सबसे दर्दनाक सच्चाई, भाई की मौत के बाद ली ये कसम

पर्सनल लाइफ

जैकी श्रॉफ की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 05 जून 1987 को अपनी गर्लफ्रेंड आयशा श्रॉफ से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे हैं। एक बेटा टाइगर श्रॉफ, जो आज जाने माने एक्टर हैं और बेटी कृष्णा श्रॉफ। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।