लाइव टीवी

Janmashtami 2021: बॉलीवुड के इन 5 सुपरहिट गानों से जन्माष्टमी का जश्न होगा दोगुना, यहां देखें लिस्ट

Updated Aug 30, 2021 | 08:30 IST

Janmashtami Songs: जन्माष्टमी का त्योहार हर साल कृष्ण पक्ष की अष्ट​मी तिथि को पड़ता है। इस बार ये पर्व 30 अगस्त यानी आज मनाया जा रहा है। त्योहार के जश्न को दोगुना करने में बॉलीवुड तराने काम आएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
janmashtami 2021 bollywood songs
मुख्य बातें
  • जन्माष्टमी के मौके को खास बनाएंगे फिल्मी तराने
  • जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण की आराधना होती है
  • राधा से मिलन का भी दिन है जन्माष्टमी

Janmashtami Bollywood Songs: कृष्ण जन्माष्टमी विष्णु भगवान के आठवें अवतार के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन कृष्ण जी का जन्म हुआ था। ऐसे में हर साल कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाई जाती है। इसके अलावा यह दिन राधा से उनके मिलन का भी प्रतीक है। इस बार ये पर्व पूरे देश में आज यानी 30 अगस्त को मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी के इस जश्न को दोगुना करने में बॉलीवुड गानों की भी खास अहमियत है। इस  मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे तराने जो आपके सेलिब्रेशन का मजा डबल कर सकते हैं।

वो किसना है (किसना)

जन्माष्टमी के पर्व को और खास बनाने के लिए बॉलीवुड सॉन्ग 'वो किसना है' काफी पॉपुलर है। भगवान कृष्ण और राधा के प्रेम को दर्शाने वाला ये गाना लोगों का फेवरिट है। सुखविंदर सिंह द्वारा गाए गए इस गाने में विवेक ओबेरॉय और ईशा शरवानी हैं। इस्माइल दरबार की कंपोजिशन वाले इस गाने के बोल जावेद अख्तर ने लिखे हैं।

राधा कैसे ना जले (लगान)

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'लगान' का गाना राधा कैसे ना जलें, श्रीकृष्ण और राधा जी के प्रेम को दर्शाने के लिए सबसे सटीक है। साल  2001 में रिलीज हुए इस गाने में आमिर खान और ग्रेसी सिंह हैं। लता मंगेशकर और उदित नारायण ने इस गाने को गाया है। जबकि ए.आर. रहमान इस खूबसूरत ट्रैक के संगीतकार हैं। गीत के बोल जावेद अख्तर ने लिखे हैं।

मोहे रंग दो लाल (बाजीराव मस्तानी)

राधा की कृष्ण के प्रति अपने प्रेम को स्वीकार करने के भाव काो खूबसूरती से पिरोने वाला फिल्म बाजीराव मस्तानी का ये गाना लोगों की जुबां पर हमेशा ही चढ़ा रहता है। दीपिका पादुकोण अभिनीत इस गाने को पंडित बिरजू महाराज और श्रेया घोषाल ने गाया है। संगीत संजय लीला भंसाली ने दिया है, जबकि सिद्धार्थ-गरिमा ने इस गाने के बोल लिखे हैं।

राधे राधे (ड्रीम गर्ल)

आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा पर फिल्माया गया गाना 'राधे राधे' भी जन्माष्टमी के लिए काफी अच्छा है। फिल्म 'ड्रीम गर्ल' के इस गाने में दिखाया गया है कि कैसे कृष्ण और राधा दोनों एक दूसरे के बिना अधूरे हैं। गाने को मीत ब्रदर्स ने कंपोज किया है और अमित गुप्ता और मीत ब्रदर्स ने गाया है। गाने के बोल कुमार ने लिखे हैं।

गो-गो गोविंदा (ओह माई गॉड)

प्रभु देवा और सोनाक्षी सिन्हा के जबरदस्त गाना गो-गो गोविंदा डांस प्रेमियों के लिए बहुत अच्छा है। ओह माई गॉड मूवी का गाना एक समय खूब फेमस हुआ था। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने कृष्ण का किरदार निभाया है। गाने को श्रेया घोषाल और अमन त्रिखा ने मिलकर गाया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।