लाइव टीवी

Javed Jaffrey Birthday: शादी के महज एक साल बाद ही जावेद जाफरी का हो गया था तलाक, पिता से भी अच्‍छे नहीं थे रिश्‍ते

Updated Dec 04, 2021 | 07:04 IST |

Javed Jaffrey Birthday: जावेद जाफरी ने बॉलीवुड में एक कॉमेडियन के तौर पर अपनी एक खास जगह बनाई है। एक्टिंग के अलावा उन्‍होंने अपनी आवाज से भी खूब कमाई की। आज वह अपना 58वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

Loading ...
Javed Jaffrey
मुख्य बातें
  • जावेद जाफरी आज अपना 58वां जन्‍मदिन मना रहे हैं
  • वह एक्टिंग के अलावा वॉइस ओवर से भी अच्‍छी कमाई करते हैं
  • उन्‍हें डांस रियलिटी शो बूगी वूगी से मिली थी पॉपुलैरिटी

Javed Jaffrey Net Worth and Facts: जावेद जाफरी बॉलीवुड के लोकप्रिय फिल्म अभिनेताओं में से एक हैं। उन्‍होंने इंडस्‍ट्री में एक कॉमेडियन के रूप में खुद के लिए जगह बनाई है। अभिनेता को उनके नृत्य कौशल के लिए भी जाना जाता है। वह एक लोकप्रिय रियलिटी टीवी डांस शो बूगी वूगी में जज के तौर पर भी नजर आए थे। करियर के लिहाज से उन्‍होंने खूब तरक्‍की की। हालांकि उनकी निजी जिंदगी में उन्‍हें संघर्ष करना पड़ा। आज वह अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं, तो इस मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उनके करियर, नेटवर्थ और उनसे जुड़ी दूसरी खास बातों पर।

इस फिल्म से किया था डेब्‍यू 

जावेद जाफरी ने सुभाष घई की फिल्म मेरी जंग से अपनी शुरुआत की थी। उनका गाना बोल बेबी बोल हिट रहा था। कम ही लोग जानते हैं कि यह गाना उन्होंने किशोर कुमार के साथ गाया था।

रियलिटी शो से मिली पॉपुलैरिटी 

जावेद ने अपने भाई नावेद और अभिनेता रवि भेल के साथ एक डांस टैलेंट शो बूगी वूगी को जज किया है, जिसने उन्हें काफी लोकप्रिय बना दिया। वह करीब 16 साल तक इस शो से जुड़े रहे।

करोड़ों के हैं मालिक  

जावेद जाफरी ने कई मूवीज में काम करने के अलावा वॉइस ओवर भी दिया है। उनकी आवाज अच्‍छी है इसके चलते उन्‍हें कई शोज भी होस्‍ट करने का मौका मिला। कमाई की बात करें तो जाफेद जाफरी की कुल नेटवर्थ लगभग 51 करोड़ है जो 51 मिलियन यूएस डॉलर है। जावेद जाफरी की मासिक आय 45 लाख रुपये से अधिक है। 

जानिए कितनी हैं फीस 

जावेद जाफरी की प्रति फिल्म वेतन 2 से 3 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का स्रोत  ब्रांड एंडोर्समेंट, मूवी, शो और टीवी विज्ञापन हैं। वह प्रति ब्रांड विज्ञापन के लिए 50 से 60 लाख रुपए लेते हैं। जावेद जाफरी की सालाना आमदनी 6 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

ज्‍यादा दिन नहीं चल सकी पहली शादी 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो जावेद जाफरी ने 1989 में जेबा बख्तियार (हीना फेम) से शादी की थी, लेकिन महज एक साल बाद ही उनका तलाक हो गया। ज़ेबा ने मशहूर संगीतकार और गायक अदनान सामी से शादी की थी। वहीं जावेद, हबीबा जाफरी के साथ बस गए।

पिता से बनाई दूरियां 

जावेद जाफरी के रिश्‍ते उनके पिता जगदीप के साथ भी अच्छे नहीं थे। जावेद ने अपने पिता के शराब पीने और जुआ खेलने की आदत से भी दूरी बनाए रखी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।