लाइव टीवी

Johnny Lever Birthday: 7वीं क्लास में छोड़ी पढ़ाई, सड़कों पर बेची पेन, आज करोड़ों के मालिक हैं जॉनी लीवर

Updated Aug 14, 2021 | 13:03 IST

Johnny Lever Birthday: बॉलीवुड एक्टर जॉनी लीवर 14 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं। जॉनी लीवर कभी सड़कों पर पेन बेचा करते थे। जानिए जॉनी लीवर के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें...

Loading ...
Johnny Lever
मुख्य बातें
  • जॉनी लीवर आज यानी 14 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • जॉनी लीवर का बचपन बेहद संघर्ष से गुजरा था।
  • जॉनी लीवर कभी सड़कों पर पेन बेचा करते थे।

मुंबई. कॉमेडियन जॉनी लीवर आज यानी 14 अगस्त को 64 साल के हो गए हैं। 80 और 90 के दशक में अपनी कॉमेडी से दर्शकों के गुदगुदाने वाले जॉनी लीवर  ने काफी संघर्षों के बाद ये मुकाम हासिल किया है।

आंध्रप्रदेश के कनिगिरी में तेलुगु क्रिश्चियन फैमिली में जन्मे जॉनी लीवर ने सुनील दत्त की फिल्म दर्द का रिश्ता से डेब्यू किया था। आर्थिक तंगी के कारण जॉनी सातवीं क्लास तक पढ़े हैं। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले पुणे की सड़कों में पेन बेचा करते थे। पेन बेचने के दौरान वह अशोक कुमार, जीवन जैसे एक्टर्स की मिमिक्री भी करते थे। जीना इसी का नाम है शो में जॉनी ने बताया कि इससे वह एक दिन में पांच रुपए तक कमाते थे। 

किन्नरों के साथ करते थे डांस 
जॉनी लीवर के दोस्त ने जीना इसी का नाम शो में बताया, 'जब हमारे घर के आस-पास कोई भी फंक्शन होता था तो हम वहां जाकर प्रोग्राम करते थे। इसी दौरान एक दिन बहुत सारे किन्नर हमारे प्रोग्राम में आ गए थे। जॉनी लीवर उनके साथ मजेदार डांस करने लगे। वह उन्हें कॉपी करने लगे। इससे किन्नर उनसे कहने लगे कि तू भी हमारे ग्रुप में आ जा।' जॉनी हिंदुस्तान लीवर में काम करने के दौरान सबकी मिमिक्री करते थे। इसके बाद उनका नाम जॉनी लीवर पड़ा।   

190 करोड़ के हैं मालिक 
 जॉनी लीवर की नेटवर्थ 190 करोड़ रुपए हैं। अब वो पत्नी सुजाता, बेटी जिमी और बेटे जैसी के साथ अंधेरी (वेस्ट), मुंबई स्थित अपने 3BHK अपार्टमेंट में रहते हैं। इसके अलावा उनके और भी घर हैं। 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो जॉनी लीवर ने सुजाता से साल 1984 में शादी की थी। जॉनी लीवर के दो बच्चे- एक बेटी और एक बेटी है। जॉनी का बेटा जेसी और बेटी जेमी अपने पिता की तरह ही कॉमेडियन हैं। जॉनी लीवर कैंसर से पीड़ित थे। कई साल ट्रीमटेंट के बाद वह  कैंसर फ्री हो गए थे।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।