लाइव टीवी

Kanika Kapoor Birthday: कभी बच्‍चों की फीस भरने के नहीं थे पैसे, फ‍िर ऐसे बनीं बॉलीवुड की सबसे महंगी सिंगर

Updated Aug 21, 2021 | 06:02 IST

Kanika Kapoor Birthday: ''चिट्टियां कलाईयां' जैसे तमाम गानों को आवाज देने वाली कनिका कपूर का आज जन्‍मदिन है। कनिका का जीवन काफी संघर्ष वाला रहा है लेकिन उन्‍होंने मेहनत के बल पर अलग मुकाम पाया है।

Loading ...
Kanika Kapoor
मुख्य बातें
  • 21 अगस्‍त 1978 को लखनऊ में हुआ था कनिका कपूर का जन्‍म
  • तमाम गानों को आवाज देने वाली कनिका कपूर का आज जन्‍मदिन है
  • कनिका कपूर ने अपनी जीवन में काफी संघर्ष के बाद ये मुकाम पाया है

Kanika Kapoor Birthday: ''चिट्टियां कलाईयां' जैसे तमाम गानों को आवाज देने वाली कनिका कपूर का आज जन्‍मदिन है। 21 अगस्‍त 1978 को लखनऊ में उनका जन्‍म हुआ था। कनिका का जीवन काफी संघर्ष वाला रहा है लेकिन उन्‍होंने मेहनत के बल पर अलग मुकाम पाया है। कनिका के पास कभी अपने बच्‍चों की फीस भरने के पैसे नहीं थे लेकिन आज वह बॉलीवुड की सबसे महंगी सिंगर्स में से एक हैं। कनिका कपूर ने महज आठ साल की उम्र में पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा से क्लासिकल म्यूजिक सीखना शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने महज 12 साल की उम्र में ऑल इंडिया रेडियो पर परफॉर्म किया था। उन्हें पहचान फिल्म रागिनी एमएमएस 2 में सनी लियोनी के गाने बेबी डॉल से मिली थी। 

कनिका भजन सम्राट और बिग बॉस कंटेस्टेंट अनूप जलोटा के साथ भजन गाया था। कनिका की लोकप्रियता आज बहुत जबरदस्‍त है। इंस्‍टाग्राम पर उन्‍हें लाखें लोग फॉलो करते हैं। कनिका बहुत मेहनती और लगनशील हैं। बेहद कम समय में उन्‍होंने ऊंचा मुकाम पाया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कनिका कपूर की नेटवर्थ 7 मिलियन डॉलर के आसपास है जबकि उनका नाम गूगल में सर्वाधिक सर्च की गई हस्तियों में शामिल है। 

कनिका अपने कर‍ियर के साथ साथ पर्सनल लाइफ को लेकी भी काफी चर्चा में रहीं। कनिका की शादी साल 1997 में एनआरआई बिजनेसमैन राज चंडोक से हुई थी। शादी के वक्त वह महज 18 साल की थीं। जब वह 25 साल की थीं, तो उन्होंने तीन बच्चों को जन्म दे दिया था। कनिका और राज का साल 2012 में तलाक हो गया था।

कनिका कपूर को आया था सुसाइड का खयाल 

वह तलाक के बाद एक बार सुसाइड करने का सोच रही थीं। कनिका ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि ये तब होता है जब आपके पास पैसा न हो, आप बहुत बुरे तलाक के दौर से गुजर रहे हो। इसके अलावा आपके बच्चों को स्कूल से निकाल दिया जाए क्योंकि आपके पास फीस भरने के पैसे नहीं हैं। कनिका ने ये भी कहा था- 'मैं कई बार मेंटल टॉर्चर से भी गुजरी और डिप्रेशन में चली गईं। मेरी पहली शादी काफी जल्दीबाजी में हुई थी। मैं एक आदमी से मिली, हमारे बीच प्यार हुआ और इसके बाद शादी हो गई थी। शादी करना मेरी गलती थी।'  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।