लाइव टीवी

Kareena Kapoor से पहले आलिया भी हो चुकी हैं ट्रोल, तंबाकू उत्पाद के ऐड को लेकर अक्षय ने भी झेला गुस्सा

Updated Apr 23, 2022 | 08:11 IST

Kareena Kapoor Malabar Gold Advertisement controversy: बॉलीवुड अदाकारा करीना कपूर खान का नया विज्ञापन विवादों में हैं। अक्षय तृतीया को लेकर बनाए गए इस विज्ञापन पर हिंदू भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। आइये जानते हैं कौन कौन सितारे विज्ञापनों को लेकर विवादों में रहे।

Loading ...
Kareena Kapoor and Alia bhatt trolled for Ad
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड सितारों के विज्ञापनों पर विवाद होने का मसला नया नहीं है।
  • हाल ही में अक्षय कुमार के विज्ञापन पर हुआ था जमकर बवाल।
  • अब करीना कपूर खान का नया विज्ञापन विवादों में हैं।

Kareena Kapoor Malabar Gold Advertisement controversy: अब बॉलीवुड अदाकारा करीना कपूर खान का नया विज्ञापन विवादों में हैं। अक्षय तृतीया को लेकर बनाए गए इस विज्ञापन पर हिंदू भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। करीना कपूर मालाबार गोल्ड के अपने विज्ञापन की वजह से चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स उन्हें निशाना बना रहे हैं और बायकॉट की मांग कर रहे हैं। मालाबार गोल्ड ने अक्षय तृतीया के मौके पर एक विज्ञापन तैयार किया है जिसमें करीना कपूर नजर आ रही हैं। विज्ञापन में करीना कपूर लोगों से इसी ब्रांड के गहने खरीदने की अपील कर रही हैं। वह सजी हुई नजर आ रही हैं और उन्होंने हैवी ज्वैलरी पहनी है।

इसी विज्ञापन को लेकर फैंस नाराजगी जता रहे हैं। करीना ने विज्ञापन में माथे पर बिंदी नहीं लगाई है। बिंदी नहीं लगाने की वजह से सोशल मीडिया यूजर्स इसे हिन्दू संस्कृति के खिलाफ बता रहे हैं। आरोप है कि विज्ञापन में एक्ट्रेस ने ऐसा नहीं करके भावनाएं आहत की हैं। एक यूजर कहते हैं, ‘अपने आपको जिम्मेदार ज्वैलर कंपनी ने करीना कपूर खान का विज्ञापन निकाला लेकिन अक्षय तृतीया पर बिना बिंदी के। क्या वे हिन्दू संस्कृति की परवाह करते हैं?

कन्यादान ऐड को लेकर आलिया भट्ट घिरी थीं

करीना कपूर खान से पहले क्लोदिंग ब्रांड मान्यवर मोहे के लिए कन्यादान ऐड को लेकर आलिया भट्ट के विज्ञापन पर विवाद हुआ था। लोगों ने इसे हिंदू रस्म के खिलाफ माना था और इस विज्ञापन के खिलाफ कई हिंदू संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन तक किया था। आलिया के ऐड पर कंगना रनौत भी भड़की थीं। कंगना ने सोशल मीडिया पर लिखा था- ‘सभी ब्रांड से निवेदन है कि धर्म, माइनॉरिटी, मेजॉरिटी पॉलिटिक्स को चीजें बेचने के लिए इस्तेमाल न करें।

अक्षय कुमार पर गुस्साए फैंस 

बॉलीवुड सितारों के विज्ञापनों पर विवाद होने का मसला नया नहीं है। आए दिन सेलेब्स के विज्ञापन विवादों में आ जाते हैं और उनकी खूब किरकिरी होती है। हाल ही में अक्षय कुमार तंबाकू ब्रांड का विज्ञापन विवादों में आया और इसके लिए अक्षय कुमार को लेकर फैंस ने खूब नाराजगी जाहिर की। बाद में अक्षय कुमार ने माफी मांगी।
 

ऐश्वर्या राय बच्चन 

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन उस वक्त सुर्खियों में आ गई थीं जब उनका कल्याण ज्यूलरी का ऐड जारी हुआ था। इस उम्र में सजी हुई गहनों से लदी ऐश्वर्या के पीछे छाता पकड़े हुए एक बच्चा था। यह सांवला बच्चा रानी की तरह बैठी ऐश्वर्या की सेवा कर रहा था। NCPC ने इस ऐड को तुरंत हटाने की मांग की थी जिसके बाद इसे हटवा दिया गया था।

कई अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने इस विज्ञापन के आने के बाद मलाबार गोल्ड के बायकॉट की मांग की है, वहीं कई यूजर्स करीना कपूर के बायकॉट की मांग भी कर रहे हैं। ट्विटर पर  #Boycott_MalabarGold और #NO_Bindi_No_Business की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।