लाइव टीवी

लाखों की कार और 14 करोड़ के घर की मालकिन हैं विद्या बालन, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Updated Jan 01, 2022 | 08:42 IST

Vidya Balan Net Worth Property and Ventures: बॉलीवुड की हॉट अदाकारा विद्या बालन आज (एक जनवरी) अपना जन्‍मदिन मना रही हैं। अपनी बेहतरीन अदाकारी के बल पर विद्या बालन (Vidya Balan ) लाखों दिलों पर राज करती हैं।

Loading ...
Vidya Balan Net worth and Property
मुख्य बातें
  • हॉट अदाकारा विद्या बालन आज (एक जनवरी) को जन्‍मदिन मना रही हैं
  • आज के द‍िन 43 साल की हो गई हैं डर्टी प‍िक्‍चर फेम अदाकारा विद्या बालन
  • विद्या बालन का जन्म 1 जनवरी 1978 को केरल में हुआ था

Vidya Balan Net Worth House and Cars: बॉलीवुड की हॉट अदाकारा विद्या बालन आज (एक जनवरी) अपना जन्‍मदिन मना रही हैं। विद्या बालन का जन्म 1 जनवरी 1978 को केरल में हुआ था। अपनी बेहतरीन अदाकारी के बल पर विद्या बालन (Vidya Balan ) लाखों दिलों पर राज करती हैं। विद्या का अब तक सफर बेहद सफल रहा है और उन्‍हें एक राष्ट्रीय पुरूस्कार एवं 5 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। 

विद्या का पूरा बचपन मुंबई में ही बीता है। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई मुंबई के एंथोनी गर्ल्स स्कूल, चेम्बूर से की। और स्नातक की पढ़ाई मुंबई यूनिवर्सिटी से हुई। साल 2011 में आई फिल्म डर्टी पिक्चर विद्या बालन के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट रही थी। मिलन लूथरा की इस फिल्म में विद्या ने सिल्क स्मिता के कैरेक्टर में बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी थी। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड तक मिला था। आपको जानकर हैरानी होगी कि विद्या को अपने शुरुआती करियर में कई उपेक्षाओं का सामना करना पड़ा। एक मलयालम निर्देशक ने अपशगुन तक कह दिया था। 

विद्या को उनके फिल्मी करियर का पहला ब्रेक फिल्म परिणीति में मिला। फिल्म को समीक्षकों द्वारा बेहद सरहाना मिली। 2014 में उन्‍हें भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्‍कार से सम्मानित किया था। लगे रहो मुन्नाभाई, तुम्हारी सुल्लू और बेगम जान जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस विद्या बालन फिल्मों में आने से टीवी शो हम पांच में काम कर चुकी हैं। आपको बता दें कि फ‍िल्‍म जगत में विद्या बालन अच्‍छी खासी कमाई करने वाली अदाकारी हैं। उनके जन्‍मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं कि उनकी प्रॉपर्टी और नेट वर्थ कितनी है। 

मीडिया रिपोट्स की मानें तो विद्या बालन की कुल संपत्ति 18 मिलियन अमरीकी डालर यानि लगभग 134 करोड़ है। वह फ‍िल्‍मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाती हैं। उनके पास 14 करोड़ रुपये की कीमत का एक अपार्टमेंट है जो उनके पति ने तोहफे में दिया था। इसके अलावा एक्ट्रेस के एक फ्लैट का मूल्य 8 करोड़ रुपये है। उनकी संपत्ति में मर्सिडीज ई-क्लास और सेडान कारों जैसी भव्य भी शामिल है.एक्ट्रेस के पास मर्सिडीज-बेंज भी शामिल है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।