लाइव टीवी

Kriti Sanon Weight Loss: कृति सेनन ने लॉकडाउन में घटाया 15 किलो वजन, बताया- मुश्किल से बढ़ा था वेट

Updated Jun 09, 2020 | 09:38 IST

Kriti Sanon Weight Loss: एक्ट्रेस कृति सेनन ने अपने आने वाली फिल्म मिमी के लिए 15 किलो वजन बढ़ाया था जिसे लॉकडाउन में केवल 2.5 महीने में ही उन्होंने घटा भी लिया।

Loading ...
Kriti Sanon
मुख्य बातें
  • कृति सेनन ने लॉकडाउन में घटाया 15 किलो वजन
  • फिल्म मिमी के लिए कृति ने बढ़ाया था वेट
  • एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर बताई अपनी वेट लॉस जर्नी

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने 6 साल पहले बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। अब वो जल्द ही फिल्म मिमी में दिखाई देंगी और बिलकुल अलग रोल में नजर आएंगी।

लक्ष्मण उतेकर की फिल्म मिमी में कृति सरोगेट मदर के रोल में नजर आएंगी, यह पहली बार होगा जब वो पर्दे पर प्रेग्नेंट महिला के रोल में दिखेंगी। कृति नहीं चाहती थीं कि वो अपने रोल में कोई कमी छोड़ें और इसलिए उन्होंने अपना करीब 15 किलो वजन बढ़ाया था जिसे अब लॉकडाउन में उन्होंने घटा लिया है।

कृति ने लॉकडाउन में घटाया वजन

कृति ने सोशल मीडिया पर अपनी डाइटीशियन के साथ एक फोटो पोस्ट की और लिखा, 'जो लोग अपनी डाइट रूटीन को ट्रैक पर लाना चाहते हैं। मिमी के लिए वजन बढ़ाने और घटाने के दौरान मेरा मार्गदर्शन करने के लिए धन्यवाद। यह तुम्हारे बिना मुमकिन नहीं हो पाता। मैंने 15 किलो वजन बढ़ाया था और लॉकडाउन होते हुए भी मैंने लगभग सारा वजन घटा दिया। अब केवल 1.5 किलो और घटाना है।'

कृति ने क्यों बढ़ाया था वजन

कृति ने बताया कि उन्होंने आखिर अपना वजन क्यों बढ़ाया था। एक्ट्रेस ने बताया, 'हमें प्रेग्नेंसी सीन शूट करने थे और लक्ष्मण ने साफ कहा था कि फिल्म के इन सीन के लिए वजन बढ़ाना होगा क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि कैरेक्टर का चेहरा पतला हो।'

मुश्किल था वजन बढ़ाना

कृति के लिए वजन बढ़ाना बहुत मुश्किल काम था। उन्होंने बताया, 'मेरा मेटाबॉल्जिम बहुत हाई है तो मैं जानती थी कि यह मेरे लिए मुश्किल होगा। मैं जानती थी कि मुझे अपनी भूख और कैलोरी इंटेक को बढ़ाना होगा। मैंने पूरी तरह से वर्कआउट करना छोड़ दिया था। शुरुआत में मैं नाश्ते में हल्वा- पूरी और चना लेती थी और हर मील के बाद मीठा खाती थी। शुरुआत में मुझे अच्छा लगा लेकिन बाद में मुझे खाने के लिए खुद को फोर्स करना पड़ता था क्योंकि खाने में मेरी रुचि खत्म हो गई थी। जब मुझे भूख नहीं लगती थी तब मैं चीज स्लाइस खाती थी।'

बता दें कि मिमी एक यंग एक्ट्रेस की कहानी है जो मंडावा में डांसर है और एक कपल के लिए सरोगेट मदर बनती है। फिल्म में एक्टर पंकज त्रिपाठी भी होंगे, जिसके प्रोड्यूसर दिनेश विजान हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।