लाइव टीवी

Meenakshi Sheshadri Birthday: जानिए अब कहा हैं बॉलीवुड की 'दामिनी', एक्टिंग छोड़कर कर रही हैं ये काम

Updated Nov 16, 2020 | 06:19 IST

Meenakshi Sheshadri Birthday: घायल, घातक, दामिनी जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि आज अपना बर्थडे मना रही हैं। एक वक्त मिनाक्षी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थीं। जानिए अब कहां हैं मिनाक्षी शेषाद्रि...

Loading ...
Meenakshi Sheshadri
मुख्य बातें
  • मीनाक्षी शेषाद्रि आज यानी 16 नवंबर को अपना 57वां बर्थडे मना रही हैं।
  • मीनाक्षी शेषाद्रि का असली नाम शशिकला शेषाद्रि था।
  • मीनाक्षी शेषाद्रि ने 17 की उम्र में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था।

मुंबई. 80 और 90 के दशक की एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि आज यानी 16 नवंबर को अपना 57वां बर्थडे मना रही हैं। दामिनी, घातक जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस मीनाक्षी का जन्म 16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में एक तमिल परिवार में हुआ था।

मीनाक्षी शेषाद्रि का असली नाम शशिकला शेषाद्रि था। उन्होंने 17 की उम्र में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था। मिस इंडिया जीतने के बाद उन्होंने फिल्मों में कदम रखा।        

मीनाक्षी ने महज 18 साल की उम्र में फिल्म पेंटर बाबू से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।   मेरी जंग', 'शहंशाह', 'घायल', 'दामिनी', 'घातक' जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग की थी। 

कुमार सानू से जुड़ा नाम 
मीनाक्षी शेषाद्रि अपनी पर्सनल लाइफ के लिए काफी सुर्खियों में रही थीं। उनका नाम सिंगर कुमार सानू और अंदाज अपना-अपना के डायरेक्टर राज कुमार संतोषी से भी जुड़ा था। 

मीनाक्षी शेषाद्रि की फिल्म 'जुर्म' में कुमार सानू ने 'जब कोई बात बिगड़ जाए..' गाना गाया था। फिल्म के प्रीमियर शो के दौरान कुमार की मुलाकात मीनाक्षी से हुई और उनको देखते ही वह अपना द‍िल दे बैठे।

राजकुमार संतोषी ने किया था प्रपोज
मीनाक्षी शेषाद्रि को अंदाज अपना-अपना और चाइना गेट जैसी फिल्मों के डायरेक्टर राज कुमार संतोषी ने भी प्रपोज किया था। मीनाक्षी ने राजकुमार संतोषी की फिल्म घायल में काम किया था। 

मीनाक्षी शेषाद्रि ने राज कुमार संतोषी के प्रपोजल को ठुकरा दिया था। राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू में कहा- हां मैं उनसे प्यार करता था। मैंने उन्हें शादी का प्रस्ताव भी रखा था, लेकिन उसने मुझे साफ इंकार कर दिया था।

बैंकर से की शादी 
मीनाक्षी ने हरीश मैसूर नाम के एक बैंकर से शादी कर ली। ये शादी न्यूयॉर्क में रजिस्टर कराई गई। दोनों शादी के बाद पूरे परिवार के साथ टेक्सास में रहते हैं। शादी के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों को अलविदा कह दिया। 

मीनाक्षी शेषाद्रि और हरीश के दो बच्चे हैं, एक का नाम केंद्रा और दूसरे का नाम जोश है। 90 के दशक की एक्ट्रेस अब डांस सिखाती हैं और एक एकेडमी भी चला रही हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।