लाइव टीवी

Jassi Gill Profile: कभी ऑस्ट्रेलिया में गाड़ियां धुलते थे जस्‍सी गिल, फ‍िर ऐसे बने मशहूर पंजाबी सिंगर

Updated Jan 15, 2021 | 16:43 IST

Punjabi Singer Jassi Gill Biography: जसदीप सिंह गिल यानी जस्सी गिल पंजाबी के जाने माने सिंगर है। आज उनके गाने दुनियाभर में फेमस हैं। फैंस ने उन्‍हें सिर आंखों पर बिठा रखा है।

Loading ...
Jassi Gill
मुख्य बातें
  • जसदीप सिंह गिल यानी जस्सी गिल पंजाबी के जाने माने सिंगर है।
  • कंगना रनौत की फ‍िल्‍म पंगा में उनके पति बनकर आए थे नजर।
  • यूट्यूब पर ह‍िट हैं जस्‍सी गिल के गाने, मिलते हैं लाखों व्‍यूज।

Punjabi Singer Jassi Gill Biography: जसदीप सिंह गिल यानी जस्सी गिल पंजाबी के जाने माने सिंगर है। आज उनके गाने दुनियाभर में फेमस हैं। फैंस ने उन्‍हें सिर आंखों पर बिठा रखा है। जस्सी का जन्म पंजाब के लुधियाना जिले के जंदैल में हुआ था। उन्हें बचपन से ही म्यूजिक का काफी शौक था। साल 2013 में जस्सी का गाना 'लैंसर' काफी सुपरहिट रहा। इसके बाद उन्होंने हिट पर हिट गाने दिए। जस्‍सी गिल की इतनी जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग है कि उनका कोई भी गाना रिलीज होते ही वायरल हो जाता है। 

लादेन, गबरू, दिल विल प्‍यार व्‍यार, नखरे, दिल टुट दा जैसे गानों को 100 मिलियन से ज्‍यादा व्‍यूज मिल चुके हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा गोबिंदगढ़ पब्लिक कॉलेज से दो विषयों संगीत और शारीरिक शिक्षा में पूरी की है। आसपास होने वाले उत्सवों में उन्‍होंने गाने भी गाए हैं। हालांकि उनकी जिंदगी में काफी संघर्ष भी रहा है। उन्‍होंने कार धुलाई का काम भी किया है। जस्‍सी ने खुद बताया था कि उन्‍होंने तीन महीने तक लोगों की कारें भी साफ की हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में किया काम
जस्‍सी गिल की बहन ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं। वह अपनी बहन के पास गए थे और वहीं पर गाड़ियां धोने का काम करने लगे। अपना म्‍यूजिक एलबम तैयार करने के ल‍िए उन्‍हें पैसे की जरूरत थी और इसी वजह से उन्‍होंने ये काम किया। साल 2011 में जस्‍सी ने अपना पहला एलबम 'बैचमेट' लॉन्‍च किया और इसके बाद वह सुपस्‍टार बन गए। 

बॉलीवुड में मिला मौका
जस्‍सी गिल ने अपने लुक और स्‍टाइल पर काफी काम किया और उसका भरपूर फायदा भी उठाया। वह पंजाबी म्‍यूजिक तक ही सीमित नहीं रहे बल्कि बॉलीवुड में भी उन्‍होंने काम किया। हाल ही में वह बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत की फ‍िल्‍म पंगा में नजर आए थे। इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने कंगना रनौत के पति का किरदार निभाया था। इस फ‍िल्‍म से पहले वह हैप्‍पी फ‍िर भाग जाएगी फ‍िल्‍म में भी नजर आए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।