लाइव टीवी

Mirzapur-2 की माधुरी यादव फिल्मी बैकग्राउंड से रखती हैं ताल्लुख, सैफ अली खान संग किया था ईशा तलवार ने डेब्यू

Updated Oct 26, 2020 | 18:27 IST

Isha talwar Mirzapur 2 Madhuri Yadav Facts: एक्ट्रेस ईशा तलवार ने डांस की ट्रेनिंग भी ली है। ईशा फेमस बॉलीवुड कोरियोग्रापर टेरेंस लुईस की डांस अकेडमी का हिस्सा रही हैं...

Loading ...
ईशा तलवार।
मुख्य बातें
  • मिर्जापुर-2 सीरीज से ईशा तलवार काफी सुर्खियां बटोर रही हैं.
  • ईशा तलवार यूपी की सीएम और मुन्ना त्रिपाठी की पत्नी माधुरी यादव का रोल निभा रही हैं।
  • ईशा तलवार फेमस बॉलीवुड कोरियोग्रापर टेरेंस लुईस की डांस अकेडमी का भी हिस्सा रही हैं।

मिर्जापुर-2 में अपनी एक्टिंग से फैन्स को इम्प्रेस करने वालीं एक्ट्रेस ईशा तलवार चर्चा में हैं। इस सीरीज से ईशा तलवार काफी सुर्खियां बटोर रही हैं साथ ही उनके किरदार को खूब सराहा जा रहा है। मिर्जापुर-2 में ईशा तलवार यूपी की सीएम और मुन्ना त्रिपाठी की पत्नी माधुरी यादव का रोल निभा रही हैं। वैसे कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि ईशा तलवार का बैकग्राउंड फिल्मी हैं। उनके पिता विनोद तलवार भी एक्टर रह चुके हैं।

ईशा तलवार का जन्म 22 दिसंबर, 1987 को मुंबई में हुआ। सेंट जेवियर्स कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बीच ईशा तलवार ने डांस की ट्रेनिंग भी ली। ईशा तलवार फेमस बॉलीवुड कोरियोग्रापर टेरेंस लुईस की डांस अकेडमी का हिस्सा रही हैं। जहां उन्होंने बैले से हिप हॉप सहित कई डांस फॉर्म सीखे। 

ईशा तलवार ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की शुरुआत
ईशा तलवार हिंदी सिनेमा के साथ मुख्य रूप से मलयालम इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं। एक मॉडल के रूप में कई विज्ञापनों में काम करने के बाद ईशा तलवार ने 2012 की मलयालम फिल्म थाटथिन मरायथु(Thattathin Marayathu) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए ईशा तलवार सर्वश्रेष्ठ स्टार जोड़ी के अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी हैं। इसके अलावा, उन्हें 2013 में इसी फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू (फीमेल) का अवॉर्ड भी मिला है। 

सैफ अली खान की फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू
साउथ में लोकप्रियता के बाद ईशा तलवार ने बॉलीवुड में कदम रखा। 2017 में ईशा तलवार फिल्म ट्यूबलाइट में दिखी थीं। हालांकि उनका सही मायनों में डेब्यू सैफ अली खान की फिल्म से हुआ। ईशा तलवार ने सैफ के साथ फिल्म कालाकांडी से डेब्यू किया।

ईशा तलवार अब तक आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15, संजय मिश्रा की कामयाब और गिन्नी बेड्स सनी में भी नजर आ चुकी हैं। जल्द ही ईशा तलवार, राकेश ओमप्रकाश मेहरा की अपकमिंग फिल्म तूफान में नजर आएंगी। इसमें फरहान अख्तर और मृणाल ठाकुर भी काम कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।