लाइव टीवी

Mirzapur 2 Facts: गुड्डू पंडित नहीं मुन्ना भैया होते अली फजल, लॉकडाउन में पंकज त्रिपाठी ने देखी मिर्जापुर

Updated Oct 23, 2020 | 12:26 IST

Mirzapur Season 2 Facts: मिर्जापुर का दूसरा सीजन स्ट्रीम हो गया है। दो साल से फैंस इस वेब सीरीज का इंतजार कर रहे थे। जानिए मिर्जापुर से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें...

Loading ...
Mirzapur Season 2
मुख्य बातें
  • मिर्जापुर 2 अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम हो गया है।
  • मिर्जापुर में अली फजल ने गुड्डू पंडित का किरदार निभाया है।
  • वेब सीरीज में पहले उन्हें मुन्ना त्रिपाठी का रोल ऑफर किया गया था।

मुंबई. मिर्जापुर का दूसरा सीजन अमेजन प्राइम पर लाइव हो गया है। फैंस इस सीजन का पिछले दो साल से इंतजार कर रहे थे। अमेजन प्राइम की इस सीरीज का पहला सीजन साल 2018 में आया था। इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश मिर्जापुर में वर्चस्व जमाने के लिए कई बाहुबली नेताओं के बीच टक्कर हो रही है। 

मिर्जापुर में अली फजल ने गुड्डू पंडित का किरदार निभाया है। अली ने एक इंटरव्यू में बताया कि इस सीरीज में पहले उन्हें मुन्ना त्रिपाठी का रोल ऑफर किया गया था। बाद में उन्हें गुड्डू पंडित के रोल के लिए टेस्ट दिया। इसके बाद उन्हें इस किरदार के लिए सिलेक्शन हुआ। 

मुन्ना त्रिपाठी का रोल निभाने वाले दिव्येंदु शर्मा को पहले बबलू पंडित का रोल दिया गया। दिव्येंदु को सीरीज की स्क्रिप्ट बेहद पसंद आई ऐसे में वह सीरीज में कोई भी रोल निभाने को तैयार थे। बबलू पंडित का रोल बाद में विक्रांत मैसी ने निभाया था।  


पंकज त्रिपाठी ने नहीं देखी मिर्जापुर 
वेब सीरीज में अखंड त्रिपाठी उर्फ कालीन भैया का किरदार निभाने वाले पंकज त्रिपाठी ने डेढ़ साल तक इस सीरीज को नहीं देखा था। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने मिर्जापुर देखा। पंकज ने बताया कि वह फिल्मों की शूटिंग में बिजी थे। 
    
सीरीज के पहले सीजन में कमपाउंडर का किरदार अभिषेक बनर्जी ने निभाया था। अभिषेक बनर्जी इस सीरीज के कास्टिंग डायरेक्टर भी हैं। शो में दिखाई गई नकली अफीम एक प्रकार काली मिट्टी वहीं, दूसरा प्रकार डार्क चॉकलेट और दूध से बनाया गया था।

मिर्जापुर का पहला सीजन में मुन्‍ना गुड्डू की जिंदगी बर्बाद कर देता है और उसकी वाइफ स्‍वीटी और भाई बबलू को मार देता है। सीजन 2 यहीं से शुरू हुआ है और गुड्डू मुन्‍ना से बदला ले रहा है। वेब सीरीज में श्वेता त्रिपाठी का अहम रोल है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।