लाइव टीवी

Mrs World 2022: भारत की नवदीप कौर ने जीता बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड, पहनी 'कुंडलिनी चक्र' से इंस्‍पायर्ड खास ड्रेस

Updated Jan 16, 2022 | 14:08 IST

अमेरिका के लॉस वेगस में हुए मिसेज वर्ल्ड 2022 कॉन्टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही नवदीप कौर ने बेस्ट कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड अपने नाम किया। जानें नवदीप ने यहां क्या पहना था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Navdeep Kaur
मुख्य बातें
  • अमेरिका के लॉस वेगस में हुआ मिसेज वर्ल्ड 2022 कॉन्टेस्ट।
  • भारत की नवदीप कौर ने जीता बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड।
  • नवदीप ने यहां कुंडलिनी चक्र से इंस्‍पायर्ड गोल्डन ड्रेस पहनी थी।

हरनाज सिंधू ने हाल ही में मिस वर्ल्ड 2022 का खिताब अपने नाम कर देश का मान बढ़ाया था। अब मिसेज वर्ल्ड 2022 का आयोजन लॉस वेगस में किया गया। इसकी विजेता रहीं अमेरिका शीलिन फोर्ड। वहीं भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं नवदीप कौर टॉप 15 में अपनी जगह बनाने में सफल रहीं। साथ ही उन्होंने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड अपने नाम किया। 

नवदीप ने क्या पहना

नवदीप ने यहा 'कुंडलिनी चक्र' से इंस्‍पायर्ड गोल्डन ड्रेस पहनी जिसने हर किसी को इंप्रेस किया। नवदीप कौर की ड्रेस दिखने में नागिन जैसी है, जिसमें सिर पर एक बड़ी सी टोपी और दांत हैं। इस ड्रेस के साथ उन्होंने छड़ी और गोल्डन जूते भी पहने थे। नवदीप को लेकर ऑफिशियल अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, 'दिल कृतज्ञता से भर गया है। भारत हमने कर दिखाया। हमें यह बताते हुए खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि हमारी क्वीन मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2021 ने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम अवॉर्ड जीता है।'

कौन हैं नवदीप कौर

नवदीप कौर ने 'मिसेज इंडिया 2021' का खिताब अपने नाम किया था। वो ओडिशा के राउरकेला की रहने वाली हैं। नवदीप ना केवल खूबसूरत हैं ब्लकि काफी इंटेलिजेंट भी हैं। उन्होंने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में मास्टर्स की। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने एक बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर काम किया और फिर असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में काम किया। 

6 साल की बेटी की मां हैं नवदीप

नवदीप कौर की शादी को 7 साल हो चुके हैं और उनकी एक 6 साल की बेटी है। नवदीप ने बताया है कि वह अपने खाली वक्‍त में बच्‍चों को पढ़ाना पसंद करती हैं। वह लड़‍कियों की श‍िक्षा को लेकर वह लगातार प्रयास करती रहती हैं। जानकारी के मुताबिक वह लेडीज सर्कल इंडिया की गुडविल एंबेसडर हैं और उन्होंने 1000 लड़कियों की शिक्षा को अपनाया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।