लाइव टीवी

सुशांत की एक्स मैनेजर के सुसाइड केस में मुंबई पुलिस की लापरवाही? पोस्टमार्टम में बड़ी चूक का खुलासा

Updated Aug 06, 2020 | 20:45 IST

Disha Salian Suicide Case: सुशांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने सुसाइड किया था। अब मामले की जांच में बड़ी चूक की बात सामने आ रही हैं।

Loading ...
सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान
मुख्य बातें
  • दिशा सालियान को लेकर सामने आ रही मुंबई पुलिस की लापरवाही
  • देरी से हुआ पोस्टमार्टम, नहीं की वीडियो रिकॉर्डिंग या फोटोग्राफी
  • सुशांत सिंह राजपूत के केस से हो सकता है उनकी एक्स मैनेजर की मौत का कनेक्शन

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर रहीं दिशा सालियन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में टाइम्स नाउ को कुछ अहम जानकारियां मिली हैं, जो इस केस में मुंबई पुलिस की खामियों और लापरवाही को उजागर करती हैं। रिपोर्ट के अनुसार, दिशा की मौत के दो दिन बाद शव परीक्षण किया गया था और साथ ही इसकी वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी भी नहीं की गई।

दिशा सालियन ने पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम किया था। रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सालियन ने 8 जून की रात को मुंबई के मलाड में अपने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। चौंकाने वाली बात यह है कि इसके कुछ ही दिन बाद सुशांत भी 14 जून को बांद्रा इलाके में अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। दोनों मौतों के बीच एक कड़ी होने की आशंका जताई जा रही है।

टाइम्स नाउ को सालियन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और कुछ अन्य विवरण मिले हैं, जो मुंबई पुलिस द्वारा मामले को संभालने के तरीके पर सवालिया निशान खड़ा करते हैं। इन बातों को यहां दिए कुछ बिंदुओं से समझें:

  1. किसी भी प्रकार की जांच करने के लिए कोई भी फॉरेंसिक टीम उस जगह नहीं भेजी गई, जहां दिशा सालियन को मृत पाया गया था।
  2. शव परीक्षण कराने में 48 घंटे की देरी।
    हालांकि ऐसा कहा जा रहा है नए नियमों के मुताबिक पहले किसी भी शव का कोरोना टेस्ट किया जाता है और फिर उसका पोस्टमार्टम किया जाता है इसलिए इस केस की प्रक्रिया में देरी हुई।
  3. पोस्टमार्टम के दौरान किसी भी तरह की वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी के निर्देश मुख्य पुलिस सर्जन की ओर से नहीं दिए गए।
  4. आगे किसी परीक्षण के लिए उसके कपड़े सुरक्षित नहीं रखे गए।
  5. शव के नाखून के नमूने जमा नहीं किए गए।
  6. डेटा हासिल करने के लिए दिशा सालियान के फोन को पोस्टमार्टम के चार दिन बाद भेजा गया था। रिपोर्ट अभी भी सामने नहीं आई है।
  7. दिशा सालियन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बताती है कि उन्हें सिर और अन्य जगहों पर कई अप्राकृतिक चोटें आई थीं।

बीजेपी नेता का दावा- दिशा की रेप के बाद हत्या हुई:
गौरतलब है कि 4 अगस्त को, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में भाजपा के राज्यसभा सदस्य नारायण राणे ने आरोप लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सलियन दोनों की 'हत्या' की गई। उन्होंने आगे दावा किया था कि 25 वर्षीय दिशा सलियन के साथ 8 जून को रेप किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी।

बीजेपी नेता ने कहा था कि सुशांत की पूर्व मैनेजर की शव परीक्षण रिपोर्ट में यह बात स्पष्ट हो गई होगी लेकिन अब दिशा की पोस्टमार्टम से जुड़ी जानकारियों के सबूत उपलब्ध नहीं होने की बातें सामने आ रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।