लाइव टीवी

क्या सुशांत के अकाउंट से रिया के खाते में ट्रांसफर किए गए 15 करोड़ रुपए? मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने दिया ये जवाब

Updated Aug 03, 2020 | 16:51 IST

Sushant Singh Rajput Death Case: मुंबई पुलिस ने दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से पैसे ट्रांसफर किए जाने को लेकर अपनी बात रखी है।

Loading ...
सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस।
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को खुदकुशी कर ली थी
  • उनका शव मुंबई में अपार्टमेंट में पंखे से लटका मिला था
  • मुंबई पुलिस 50 से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस पड़ताल कर रही है। मुंबई पुलिस जहां केस की शुरू से जांच कर रही है, वहीं बिहार पुलिस हाल ही में सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के बाद तफ्तीश में जुटी है। केके सिंह ने रिया पर सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाने और धोखाधड़ी सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए के लेन-देन का आरोप भी लगाया जा रहा है। हालांकि, मुंबई पुलिस ने सोमवार को रिया के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाने की बात को नकार कर दिया है। 

एएनआई के मुताबिक, मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह ने कहा, 'बिहार पुलिस की एफआईआर में है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपए निकाले गए। जांच में हमने पाया कि उनके खाते में 18 करोड़ रुपए थे, जिसमें से लगभग 4.5 करोड़ रुपए अभी भी हैं। अभी तक रिया के खाते में कोई भी पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ है लेकिन हम विस्तार से जांच कर रहे हैं।' बता दें कि सुशांत के परिवार की ओर से लगाए पैसों की हेराफेरी के आरोपों के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी इस मामले में सक्रिय हो गया है। ईडी केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ईडी अब रिया और उनके भाई शोविक की कंपनियों की जांच करेगी।

मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने कहा, 'अब तक 56 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं, जितने भी एंगल आ रहे हैं हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं, चाहे वो पेशेवर प्रतिद्वंद्विता, फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन या हेल्थ से संबंधित जांच हो।' उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि सुशांत को बायपोलर डिसऑर्डर था। उनके साइकेट्रिस्ट उनका इलाज कर रहे थे और वो निरंतर दवाईयां लेते थे। 'क्या परिस्थितियां थी कि उन्होंने अपनी जान ली' यही हमारा जांच का विषय है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी। उनका शव कमरे में पंखे से लटका मिला था। सूइसाइड की वजह क्या थी, यह गुत्थी अभी तक उलझी हुई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।