लाइव टीवी

Neha Dhupia Birthday: इतने करोड़ की मालकिन हैं नेहा धूपिया, जानें एक फ‍िल्‍म के ल‍िए कितनी लेती हैं फीस

Updated Aug 27, 2021 | 07:12 IST

Neha Dhupia Birthday: बॉलीवुड अदाकारा नेहा धूपिया का आज जन्‍मदिन है। नेहा धूपिया का जन्म 27 अगस्त 1980 को कोच्चि के एक सिख परिवार में हुआ था। उनके पिता प्रदीप सिंह भारतीय नेवी में थे।

Loading ...
Neha Dhupia net worth
मुख्य बातें
  • साल 2002 में नेहा ने मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब जीता।
  • नेहा ने छोटे पर्दे से शुरुआत कर फिल्मों तक का सफर तय किया।
  • उन्‍होंने फिल्म कयामत: सिटी अंडर थ्रेट से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

Neha Dhupia Net worth and Property: बॉलीवुड अदाकारा नेहा धूपिया का आज जन्‍मदिन है। नेहा धूपिया का जन्म 27 अगस्त 1980 को कोच्चि के सिख परिवार में हुआ था। साल 2002 में नेहा ने मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब जीता। इसके बाद वो टीवी सीरियल राजधानी में नजर आईं। नेहा के पिता प्रदीप सिंह भारतीय नेवी में थे। उनकी पढ़ाई दिल्ली से पूरी हुई है।

नेहा धूपिया उन अदाकाराओं में से हैं जिन्‍होंने छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और फिल्मों तक का सफर तय किया। नेहा ने साल 2003 में फिल्म कयामत: सिटी अंडर थ्रेट से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया लेकिन उन्‍हें पहचान मिली साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म जूली से। इसके बाद वो फिल्म शीशा में भी नजर आईं। क्या कूल हैं हम, शूटआउट एट लोखंडवाला, दस कहानियां, चुप चुप के, मिथ्या, महारथी, सिंह इज किंग और तुम्हारी सुलु जैसी फिल्मों में नेहा धूपिया की अदाकारी देखने को मिली। 

हालांकि नेहा को फिल्म इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जो वो चाहती थीं। हिंदी, पंजाबी, तेलुगु, मलयालम और जापानी फिल्मों में काम कर चुकीं नेहा अच्‍छी खासी संपत्ति की मालकिन हैं। Trendcelebsnow के मुताबिक, नेहा धूपिया की कुल संपत्ति $1 मिलियन से $5 मिलियन के बीच है। वह एक्टिंग और विज्ञापन से कमाती हैं। वह एक फिल्म के लिए लगभग 40 से 50 लाख की फीस लेती हैं।

आपको बता दें कि नेहा नेहा ने एमटीवी रोडिस और ‘बीएफएड विद वोग’ सहित कई शो को होस्ट किया हैं। वह इस काम से भी मोटी कमाई करती हैं। नेहा धूपिया दूसरी बार प्रेग्‍नेंट हैं और जल्‍द मां बनने वाली हैं। जुलाई महीने में उन्‍होंने सोशल मीडिया के माध्‍यम से इस बात की जानकारी दी थी कि वह एक बार फ‍िर मां बनने वाली हैं। नेहा धूपिया पहले से एक बेटी की मां है जिसका नाम मेहर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।