लाइव टीवी

Neha Kakkar Birthday: नेहा कक्कड़ को दुनिया में नहीं लाना चाहते थे माता-प‍िता, भाई टोनी कक्कड़ ने क‍िया खुलासा

Updated Jun 05, 2020 | 14:31 IST

Neha Kakkar Birthday: लंदन ठुमकदा, लड़की ब्‍यूटीफुल कर गई चुल, काला चश्‍मा जचदा ऐ जैसे शानदार गानों को अपनी आवाज देने वाली नेहा कक्कड़ का 6 जून को जन्‍मद‍िन है।

Loading ...
Neha Kakkar

Neha Kakkar Birthday 06 June: लंदन ठुमकदा, लड़की ब्‍यूटीफुल कर गई चुल, काला चश्‍मा जचदा ऐ जैसे शानदार गानों को अपनी आवाज देने वाली नेहा कक्कड़ का 6 जून को जन्‍मद‍िन है। 6 जून 1988 में नेहा उत्‍तराखंड के ऋषिकेश में पैदा हुई थीं। हैरान करने वाली बात ये है कि नेहा कक्कड़ के माता-प‍िता उन्‍हें इस दुनिया में नहीं लाना चाहते थे। इस बात का खुलासा उनके भाई टोनी कक्कड़ ने क‍िया है। दरअसल स्‍टोरी ऑफ कक्कड़- 2 (Story of Kakkars - Chapter 2) में नेहा के भाई टोनी ने एक कविता के माध्‍यम से पूरी कहानी बताई है।

इस वीडियो में वह कहते हैं- 'हालत इतने खराब थे, खाली खाली हाथ थे। ना ज्‍यादा पढे लिखे, भोले से मां बाप थे। पैसे नहीं होते थे, रातों में वो रोते थे।' इसके आगे टोनी वीडियो में कहते हैं- 'गर्भ था गिराना, पर बीते हफ्ते आठ थे। गर्मी का महीना, दिन था 6 जून का। शाम ढल रही थी और जन्‍म हुआ जुनून का।' जब ये लाइनें टोनी कह रहे होते हैं, तब तस्‍वीरें नेहा की आती हैं जो इस बात की तरफ इशारा करती हैं वह नेहा की कहानी कह रहे हैं। 

चार साल में शुरू हुआ गायकी का सफर
नेहा ने बॉलीवुड की कई फ‍िल्‍मों में गाने गाए हैं। अपने गानों के ल‍िए नेहा कई अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं। नेहा कक्कड़ 4 साल की थीं, तो गायकी की शुरुआत हो गई थी। वह माता के जागरण में गाया करती थीं। नेहा कक्कड़ ने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल से कर‍ियर शुरू किया था। 2006 में वह इस शो में प्रतिभागी के रूप में आई थीं। नेहा कक्कड़ साल 2014 में 'कॉमेडी सर्कस के तानेसन' का भी हिस्‍सा बनीं। सफलता के नए आयाम रचने वाली नेहा ने जीवन में खूब संघर्ष किया है। 

स्‍कूल के बाहर पिता बेचते थे समोसे
ऋष‍िकेश के ज‍िस स्‍कूल में नेहा की स्‍कूल‍िंग हुई है उस स्‍कूल के बाहर उनके पापा समोसा बेचते थे। नेहा ने खुद एक इंटरव्‍यू में बताया था क‍ि इस बात के ल‍िए स्‍कूल में बच्‍चे उन्‍हें चिढ़ाते भी थे, लेक‍िन नेहा ने कभी अपना मनोबल नहीं ग‍िरने द‍िया। अपने पापा के आदर्शों और अपनी मेहनत के बल पर नेहा ने आज ये मुकाम पाया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।