लाइव टीवी

Netflix Subscription: अपने फोन और टीवी में ऐसे चलाएं नेटफ्लिक्स, ये रहे सब्सक्रिप्शन प्लान और उनकी कीमत

Updated Sep 14, 2022 | 14:20 IST

Netflix Subscription Plans in India 2022: Netflix इस समय स्ट्रीमिंग और ओटीटी प्लेटफॉर्म की दुनिया में सबसे बड़ा नाम है। बॉलीवुड और हॉलीवुड की तमाम फिल्में और शोज यहां उपलब्ध हैं।

Loading ...
Netflix Subscription
मुख्य बातें
  • Netflix स्ट्रीमिंग और ओटीटी प्लेटफॉर्म की दुनिया में सबसे बड़ा नाम है।
  • बॉलीवुड और हॉलीवुड की तमाम फिल्में और शोज यहां उपलब्ध हैं।
  •  नेटफ्लिक्स प्लान मोबाइल और टीवी के लिए अलग अलग लिया जा सकता है।  

Netflix Subscription Plans in India 2022: नेटफ्लिक्स इस समय स्ट्रीमिंग और ओटीटी प्लेटफॉर्म की दुनिया में सबसे बड़ा नाम है। बॉलीवुड और हॉलीवुड की तमाम फिल्में और शोज यहां उपलब्ध हैं। अमेरिकी से लेकर कोरियन तक, कई लोकप्रिय शोज केवल नेटफ्लिक्स पर ही देखे जा सकते हैं। भारत में भी नेटफ्लिक्स का विस्तार हो रहा है।नेटफ्लिक्स की खास बात ये है कि आप इसके इस्तेमाल के लिए जरूरत के हिसाब से प्लान ले सकते हैं। नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन प्लान (Netflix Subscription Plans) मोबाइल और टीवी के लिए अलग अलग लिया जा सकता है।  

अगर आपने अभी तक नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन प्लान नहीं लिया है तो हम आपको इसे सब्सक्राइब करने का पूरा तरीका बता रहे हैं। साथ ही हम आपको बताएंगे नेटफ्लिक्स के कौन कौन से सब्सक्रिप्शन प्लान हैं। 

Netflix Premium

नेटफ्लिक्स प्रीमियम प्लान सबसे बेस्ट है जो अल्ट्रा एचडी (4K) और एचडीआर के साथ आता है। 4K स्क्रीन को सपोर्ट करने वाला यह प्लान काफी खास है। इसमें मूवी और शोज डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसके मंथली प्लान की कीमत 649 रुपये और वार्षिक प्लान की कीमत 7,788 रुपये है।

Netflix Standard

इस प्लान में नेटफ्लिक्स पर फुल एचडी (1080p) रिजॉल्यूशन में सभी कंटेंट मिलते हैं और यह एक बार में 2 स्क्रीन तक को सपोर्ट करता है। Netflix Standard मंथली प्लान की कीमत 4,99 रुपये है। वहीं, इस स्टैंडर्ड प्लान के वार्षिक प्लान की कीमत 5,988 रुपये है। 

Netflix Basic

यह बेसिक प्लान है जिसकी मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत 199 रुपये और नेटफ्लिक्स बेसिक के वार्षिक प्लान की कीमत 2,388 रुपये है। इस प्लान में SD (480p) रिजॉल्यूशन में शोज और मूवीज देखी जा सकती हैं। यह प्लान एक स्क्रीन सपोर्ट के साथ आता है। smartphone, tablet, laptop और TV पर यह प्लान काम करता है। वहीं, स्मार्टफोन और टैबलेट में आप डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

Netflix Mobile

नेटफ्लिक्स मोबाइल स्ट्रीमिंग सर्विस सबसे सस्ता प्लाल है जो केवज मोबाइल के लिए है। यहां एसडी (480p) रिजॉल्यूशन में सभी कंटेंट मिलता है। लैपटॉप और टीवी पर इस प्लान का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। Netflix मोबाइल मंथली प्लान की कीमत 149 रुपये है और नेटफ्लिक्स मोबाइल वार्षिक प्लान की कीमत 1,788 रुपये है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।