लाइव टीवी

Lata Mangeshkar Crossroad: लता मंगेशकर के नाम पर अयोध्‍या में बनेगा चौराहा, CM योगी ने जारी किए निर्देश

Updated May 10, 2022 | 07:24 IST

नोएडा में फुट ओवर ब्रिज के बाद अब अयोध्या में एक प्रमुख चौराहे का नाम भारत रत्‍न लता मंगेशकर के नाम पर रखने का फैसला किया गया है। सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस बाबत नगर निगम को निर्देश जारी किए हैं।

Loading ...
Lata Mangeshkar Crossroad in Ayodhya
मुख्य बातें
  • लता मंगेशकर के नाम पर अयोध्‍या में बनेगा चौराहा
  • योगी आदित्‍यनाथ ने इस बाबत नगर निगम को निर्देश जारी किए हैं
  • अगले 15 दिनों के भीतर आयोध्‍या में करना होग नामकरण

Lata Mangeshkar Crossroad in Ayodhya: नोएडा में फुट ओवर ब्रिज के बाद अब अयोध्या में एक प्रमुख चौराहे का नाम भारत रत्‍न लता मंगेशकर के नाम पर रखने का फैसला किया गया है। सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस बाबत नगर निगम को निर्देश जारी किए हैं। मुख्‍यमंत्री कार्यालय से जारी निर्देश में कहा गया है कि अगले 15 दिनों के भीतर आयोध्‍या में एक प्रमुख चौराहे की पहचान कर उसका नाम दिवंगत लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाए।

अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि अगले 10 दिनों में एक प्रमुख क्रॉसिंग को अंतिम रूप दिया जाएगा। निर्देश के आते ही अयोध्या नगर निगम ने शहरभर में प्रमुख क्रॉसिंग की पहचान शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि राम जन्मभूमि के रास्ते में अयोध्या में किसी मुख्य चौराहे को लता जी के नाम पर रखा जाएगा। निर्देश में यह भी कहा गया है कि लता जी की आवाज में गाए भगवान राम और हनुमान के गीत और भजन इस चौराहे पर बजाने की व्यवस्था की जाए।

नोएडा में लता मंगेशकर फुट ओबरब्रिज बना 

नोएडा विकास प्रधिकरण उनके नाम पर एक फुटओवर ब्रिज तैयार कर दिया है। यह फुट ओवर ब्रिज नोएडा सेक्टर 16 फिल्म सिटी के पास बना है। नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोग इस फुटओवर ब्रिज को डीएनडी की ओर से गुजरते हुए देख सकते हैं। नोएडा में पहली बार किसी बड़े सेलिब्रिटी के नाम से एक फुट ओवर ब्रिज बनाया गया है। नोएडा के सेक्टर 16 ए फिल्म सिटी के पास बनी पार्किंग से जोड़ता हुआ ये फुट ओवरब्रिज लता मंगेशकर द्वार के नाम से जाना जाता है। 

6 फरवरी को हुआ था लता जी का निधन

आपको बता दें कि 6 फरवरी को भारतीय सिनेमा जगत की मशहूर गायिका लता मंगेशकर दुनिया को अलविदा कह गईं थी। करीब एक महीने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज के बाद 92 साल की लता मंगेशकर ने दम तोड़ दिया। स्वर कोकिला को कोरोना होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। निधन से एक दिन पहले उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।