लाइव टीवी

Nimrat Kaur Birthday: निमरत कौर ने ठुकराई हैं 27-28 फिल्में, रवि शास्त्री से जुड़ा था नाम

Updated Mar 13, 2022 | 07:40 IST

Nimrat Kaur Birthday: बॉलीवुड अदाकारा निमरत कौर का आज (13 मार्च) जन्मदिन है। 13 मार्च 1982 को उनका जन्म राजस्थान के पिलानी में हुआ था।

Loading ...
Nimrat Kaur
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड अदाकारा निमरत कौर का आज (13 मार्च) जन्मदिन है।
  • 13 मार्च 1982 को उनका जन्म राजस्थान के पिलानी में हुआ था।
  • उन्होंने निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘पेडलर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

Nimrat Kaur Birthday: बॉलीवुड अदाकारा निमरत कौर का आज (13 मार्च) जन्मदिन है। 13 मार्च 1982 को उनका जन्म राजस्थान के पिलानी में हुआ था। उनके पिता आर्मी में थे और आतंकवादियों से एक मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। निमरत ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसी दौरान निमरत ने दिल्ली के लोकल थिएटर से एक्टिंग की शुरुआत की और पढ़ाई खत्म होने के बाद मुंबई का रुख किया। उन्होंने बतौर थिएटर आर्टिस्ट कई नाटक किए और साथ में मॉडलिंग करने लगीं।

फिल्मों में आने से पहले निमरत कई एल्बम और विज्ञापनों में काम कर चुकी थीं। उन्होने फिल्मों में शुरुआत एक अंग्रेजी फिल्म ‘वन नाइट विद द किंग’ से की थी और इसके बाद उन्होंने निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘पेडलर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्मों में दमदार एक्टिंग के अलावा निमरत कौर इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री से अफेयर को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं। इन खबरों के सामने आने के बाद निमरत काफी परेशान भी हुईं। दोनों की तस्वीरें सामने आई थीं जिसके बाद यह अफवाह पैदा हुई। हालांकि दोनों में से किसी की ओर से इस पर कोई बयान नहीं आया तो मामला ठंडा हो गया।

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्मों में आने से पहले निम्रत ने 27 से 30 फिल्मों को ठुकरा दिया था। दरअसल वे अच्छी फिल्में करना चाहती थीं। ‘लंचबॉक्स’ और ‘एयरलिफ्ट’ में अपने अभिनय से प्रभावित करने वाली निमरत कौर ने अमेरिकन टेलीविजन सीरीज ‘होमलैंड’ में भी काम किया है। अभिनेत्री निमरत कौर ने बेहद कम समय में कई बड़े अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं। जल्द ही निमरत अभिषेक बच्चन की फिल्म दसवीं में नजर आएंगी। निमरत आज बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार हैं, बेहद कम समय में ही निमरत ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।