लाइव टीवी

लता दीदी के निधन के बाद पूरी दुनिया में शोक की लहर, पाकिस्तानी मीडिया ने इस तरह दी स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि

Updated Feb 07, 2022 | 09:57 IST

पाकिस्तान के सरकारी टीवी पर भी लता मंगेशकर के निधन की खबर प्रसारित की गई और प्राइवेट न्यूज चैनलों पर भी लता जी के गानें चलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Loading ...
Pakistani Media reaction on Lata Mangeshkar Demise
मुख्य बातें
  • महान गायिका लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश गमगीन है।
  • खेल, राजनीति और उद्योग जगत के लोग उन्हें श्रद्धाजलि अर्पित कर रहे हैं।
  • लता मंगेशकर के निधन पर न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि पाकिस्तान में भी शोक है।

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन पर न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि पाकिस्तान में भी शोक है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan), सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry), पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। पाकिस्तान के सरकारी टीवी पर भी लता मंगेशकर के निधन की खबर प्रसारित की गई और प्राइवेट न्यूज चैनलों पर भी लता जी के गाने चलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

dawn.com ने प्रमुखता से लता मंगेशकर के निधन की खबर और उनके अंतिम संस्कार को कवर किया है। द डॉन ने लता मंगेशकर की सेहत को लेकर भी अपडेट कवर किए थे। पाकिस्तानों कलाकारों द्वारा लता जी को दी गई श्रद्धांजलि की खबरों को द डॉन ने छापा है। द डॉन ने अखबार के फ्रंट पेज पर लता जी के निधन की खबर दी है, वहीं पेज 3 पर पैकेज बनाया है। 



https://dailypakistan.com ने लता मंगेशकर की खबर को कुछ ही देर में ब्रेक किया और शाम तक पाकिस्तान की ओर से उनके अंतिम संस्कार को कवर किया। वहीं पाकिस्तान टुडे जैसे प्रमुख अखबार ने अंतिम पेज के अलावा अपनी वेबसाइट पर लता मंगेशकर के निधन की खबर को प्रकाशित किया है।  

Also Read: 13 साल की उम्र में लता मंगेशकर ने शुरू किया था करियर, इस वजह से गिनीज बुक में दर्ज है नाम

पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी सोशल मीडिया पर भारत रत्न गायिका को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला भी लगातार चलता रहा। पाकिस्तान में महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें ‘उपमहाद्वीप की स्वर-कोकिला’ और ‘स्वर साम्रागी’ जैसी संज्ञाएं दीं।  

बता दें कि पद्म विभूषण, भारत रत्न, दादा साहेब फाल्के जैसे पुरस्कारों से सम्मानित, स्वर कोकिला कही जाने वाली महान गायिका लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश गमगीन है। सिनेमा जगत से लेकर खेल, राजनीति और उद्योग जगत के लोग उन्हें श्रद्धाजलि अर्पित कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कई जगह से तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जहां फैंस इस खबर को सुनने के बाद अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं। लता मंगेशकर बीते महीने से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।