लाइव टीवी

आश्रम के डायरेक्टर प्रकाश झा की एक्टिंग में नई पारी, दिल छू लेगी फिल्म मट्टो की साइकिल की कहानी

Updated Aug 22, 2022 | 18:47 IST

Prakash Jha Fil Matto Ki Cycle: प्रकाश झा फिल्म मट्टो की साइकिल में नजर आने वाले हैं। फिल्म में प्रकाश झा एक्टिंग में हाथ आजमाएंगे। जानिए क्या होगी फिल्म की कहानी...

Loading ...
Prakash Jha Movie
मुख्य बातें
  • प्रकाश झा डायरेक्शन के बाद एक्टिंग में भी अपना हुनर दिखाएंगे।
  • प्रकाश झा जल्द ही फिल्म मट्टो की साइकिल में नजर आएंगे।
  • फिल्म में प्रकाश झा एक दिहाड़ी मजदूर का रोल निभाएंगे।

Prakash Jha Film Matto Ki Saikil: आश्रम, आरक्षण और गंगाजल जैसी राजनीतिक, सामाजिक मुद्दों से जुड़ी सुपरहिट फिल्में और वेब सीरीज देनेवाले डायरेक्टर प्रकाश झा अब एक्टिंग की दुनिया में कदम रख रहे हैं। प्रकाश झा फिल्म मट्टो की साइकिल में नजर आएंगे। फिल्म में प्रकाश झा एक ऐसे मजदूर का किरदार कर रहे हैं जिसके लिए  साइकल ही उसकी दुनिया हैं। जब ये रोल प्रकाश झा के पास आया तब उन्होंने देरी न करते हुए तुरंत हामी भर दी । फिल्म सिनेमाघरों में 16 सितंबर को रिलीज के लिए तैयार हैं।  

फिल्म के बारे में प्रकाश झा कहते है, 'फिल्म की कहानी मेरे दिल को छू गयी,ये ऐसे लाचार रोजगारों की कहानी हैं जो बड़े-बड़े हाईवे,रोड और ब्रिज तो बनाते हैं। इनकी खुद की जिंदगी ऐसी पथरीली रास्तों के बीच फंस के रह जाती हैं जिसकी कोई मंजिल नही हैं। यहां कोई रोशनी नही , सिर्फ दर्द की अंधेर रात बच जाती हैं। ये फिल्म मुझे मेरे 1980 के दौर की यादों में लेकर चली गयी, जब मैंने अपने कैरियर की शुरुवात डॉक्यूमेंट्री फिल्म्स और 'दामुल' से की थी। ये डॉक्यूमेंट्री भी मजदूरों के हालात पर बनाई गई थी"। 

Also Read:  प्रकाश झा बनाएंगे 'राजनीति' का सीक्वल, जानें कैसी होगी फिल्म की कहानी

मथुरा में हुई फिल्म की शूटिंग

प्रकाश झा आगे कहते हैं, 'जब फिल्म के डायरेक्टर गनी मेरे पास ये स्क्रिप्ट लेकर आये और उन्होंने मुझे मट्टो का अहम किरदार निभाने के लिए कहा। जब मैंने फिल्म की कहानी सुनी, तो न सिर्फ एक्टिंग के लिए हां कहा बल्कि प्रोडक्शन की सहायता के लिए भी हाथ बढ़ाया।" डायरेक्टर एम गनी कहते हैं कि, 'ये एक रोजमर्रा के मेहनताने पर गुजर बसर करने वाले मजदूरों और उनके परिवार की कहानी हैं जहां, उनकी साइकल उन्हें सबसे ज्यादा प्यारी हैं। ये फिल्म भले समकालीन विषय पर हैं, पर इसकी परिस्थिति, घटनाएं और लोग मेरे जीवन से लिये गए हैं। फिल्म की शूटिंग मथुरा में की गयी हैं"।

ऐसी है फिल्म की कहानी
'मट्टो की साइकिल' में मट्टो एक दिहाड़ी मजदूर है जो अपने चार सदस्यों के परिवार के लिए पैसे कमाने के लिए साइकिल से शहर जाता है।  फिल्म में बताया जाता है कि कैसे वह और उसका परिवार जीवन के साधारण सुखों पर बातचीत करते हैं।  क्या उनका जीवन बदल जाएगा,क्या आखिरकार,मट्टो  एक नई साइकिल खरीदने के अपने सपने को साकार कर पायेगा। 

मट्टो की साइकिल में प्रकाश झा के अलावा अनिता चौधरी,डिम्पी मिश्रा, आरोही शर्मा और इधिका रॉय भी है। जिसका प्रीमियर 2020 में 25 वें बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में हुआ था। इस फिल्म का 17 वें वार्षिक दक्षिण एशियाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (SAIFF) में अमेरिकी प्रीमियर हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।