लाइव टीवी

सिक्का उछालकर प्रीति जिंटा ने साइन की थी पहली फिल्म, अंडरवर्ल्ड के खिलाफ दे चुकी हैं कोर्ट में गवाही

Updated Jan 31, 2021 | 07:56 IST

Preity Zinta Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा का आज बर्थडे है। प्रीति जिंटा बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से हैं, जो अंडरवर्ल्ड की धमकियों के आगे नहीं झुकी। जानिए प्रीति की लाइफ से जुड़ी बातें...

Loading ...
Preity Zinta
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • प्रीति जिंटा को एक वक्त अंडरवर्ल्ड से धमकी मिल चुकी है।
  • प्रीति जिंटा ने खुद कोर्ट में इस बात का खुलासा किया था।

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा आज (31 जनवरी) अपना बर्थडे मना रही हैं। प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल में हुआ है। उन्होंने मणिरत्नम की फिल्म दिल से अपने करियर की शुरुआत की थी। प्रीति जिंटा को एक वक्त अंडरवर्ल्ड से धमकी मिली थी। कोर्ट में प्रीति ने इसका खुलासा किया था। 


सिमी गरेवाल के शो में प्रीति जिंटा ने बताया था कि 'मुझे शेखर कपूर ने फिल्म तारा रम पम के लिए अप्रोच किया था। मैंने उनसे कहा था कि ठीक है
अगर किस्मत ने चाहा तो मैं एक सिक्का उछालती हूं।'

प्रीति आगे कहती हैं, 'अगर हेड आया तो मैं फिल्मों में करियर बनाऊंगी अगर टेल आया तो नहीं।' सिमी ने आगे पूछा कि अगर टेल आया होता तो आप क्या करती। इस पर प्रीति ने कहा कि मैं फिल्मों में नहीं आती।

जब अंडरवर्ल्ड  से मिली धमकी
साल 2001 में आई फिल्म चोरी-चोरी चुपके-चुपके में प्रीति जिंटा ने सलमान खान और रानी मुखर्जी के साथ काम किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का पैसा लगा था।

पुलिस ने इस मामले में हीरा व्यापारी और फिल्म के फाइनेंसर भरत शाह को अरेस्ट किया था। बाद में इस केस में प्रीति जिंटा ने कोर्ट में गवाही दी थी। एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकी मिली थी। 

फोन पर कहा- चाहिए 50 लाख रुपए
प्रीतिजिंटा को फोन आया था दूसरी तरफ से आवाज आई- 'मैं भाई का आदमी रजक बोल रहा हूं। मुझे 50 लाख रुपए चाहिए। अगर पैसा नहीं दिया गया तो अंजाम बुरा होगा। प्रीतिजिंटा ने कोर्ट में बताया कि, मैं बहुत डर गई थी और परेशान भी थी।

फिल्म चोरी-चोरी चुपके-चुपके पर उन्होंने कहा कि ये फिल्म उन्हों अंडरवर्ल्ड के दबाव में साइन नहीं की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फीस के तौर पर 25 लाख रुपए मिले थे। फिल्म के डायरेक्टर अब्बास-मस्तान ने उन्हें यह साइन करने की सलाह दी थी।

मुश्किलों में बीता बचपन 
प्रीति जिंटा का बचपन बेहद मुश्किलों में बीता है। जब वह 13 साल की थी तो एक एक्सीडेंट में उनके पिता का निधन हो गया। इसी हादसे में उनकी मां भी घायल हो गई और दो साल तक बिस्तर में रही।


प्रीति जिंटा ने साल 2016 में विदेशी बॉयफ्रेंड जेन गुडनाइफ से शादी की थी। इससे पहले वह बिजनेसमैन नेस वाडिया को डेट कर चुकी हैं। एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वह आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन भी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।