लाइव टीवी

Prithviraj: अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज तय वक्त से पहले थिएटर में देगी दस्तक, जानिए नई रिलीज डेट

Updated Mar 02, 2022 | 20:38 IST

Prithviraj Release Date: अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज की नई रिलीज डेट सामने आई है। फिल्म अब एक हफ्ते पहले सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। जानिए फिल्म की रिलीज डेट....

Loading ...
Prithviraj
मुख्य बातें
  • अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज फिल्म एक हफ्ता पहले रिलीज होगी।
  • पृथ्वीराज में अक्षय कुमार के अलावा मानुषी छिल्लर लीड रोल में हैं।
  • कोरोना के कारण पृथ्वीराज की रिलीज कई बार टल चुकी है।

Prithviraj Movie Release Date: अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज का पिछले दो साल से इंतजार हो रहा है। अब फैंस का इंतजार नहीं खत्म होने जा रहा है। पृथ्वीराज अब तय डेट से पहले रिलीज हो रही है। अक्षय कुमार की ये पीरियड फिल्म अब तीन जून 2022 को रिलीज (Prithviraj movie release date) होगी। ये फिल्म पहले 10 जून 2022 को रिलीज होने वाली थीं।    

कोरोना के कारण पृथ्वीराज की रिलीज कई बार टल चुकी है। सबसे पहले ये फिल्म साल 2020 में दिवाली में रिलीज होने वाली थीं। लॉकडाउन के कारण इसकी शूटिंग पूरी नहीं हो सकी। वहीं, साल 2021 में ये फिल्म तीन जून 2022 को रिलीज होने वाली थी। कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसे दोबारा स्थगित कर दिया गया। थिएटर खुलने के बाद फिल्म को गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज करने का फैसला किया गया लेकिन, तीसरी लहर के कारण टाल दिया गया। अब ये फिल्म तीन जून 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। 

Also Read: गुर्जर समाज ने की मांग- रिलीज से पहले दिखाए Prithviraj, करणी सेना ने कहा- पांच जनवरी तक बदल दे फिल्म का टाइटल

रिलीज हुआ था फिल्म का टीजर
फिल्म का इससे पहले एक मिनट का टीजर रिलीज हुआ था। 22 सेकंड के टीजर (Prithviraj Teaser) की शुरुआत रणभूमि के सीन से होती है। हवा में तीर उड़ रहे हैं और इसके बीच पृथ्वीराज के किरदार में अक्षय कुमार दहाड़ लगा रहे हैं। टीजर में संजय दत्त, सोनू सूद का भी फर्स्ट लुक सामने आया है। वहीं, राजकुमार संयोगिता के किरदार में मानुषी छिल्लर की झलक दिखाई दी है। राजकुमारी संयोगिता को ले जाते हुए पृथ्वीराज कहते हैं, 'धर्म के लिए जीया हूं, धर्म के लिए मरुंगा।' 

विवादों में थी पृथ्वीराज
पृथ्वीराज रिलीज से पहले विवादों में आ गई थी। करणी सेना और गुर्जर समाज ने फिल्म का विरोध किया है। गुर्जर समाज ने दावा किया है कि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ किया गया है। गुर्जर नेता हिम्मत सिंह के मुताबिक फिल्म चंद बरदाई द्वारा लिखित पृथ्वीराज रासो के आधार पर बनाई गई हैं। 

गुर्जर नेता के मुताबिक फिल्म के टीजर में यहीं दिखाया गया है। इतिहास में उपलब्ध शिलालेखों की स्टडी के बाद एक्सपर्ट ने माना हैं कि चंद बरदाई पृथ्वीराज चौहान के शासनकाल के लगभग 400 साल बाद 16वीं शताब्दी में पृथ्वीराज रासो महाकाव्य लिखा जो काल्पनिक हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।