लाइव टीवी

डिंपल कपाड़िया नहीं अंजू महेंद्रू थीं Rajesh Khanna का पहला प्यार, ब्रेकअप के बाद घर के सामने से लेकर गए थे बारात

Updated Dec 29, 2021 | 07:51 IST

Rajesh Khanna Birthday: राजेश खन्ना 29 दिसंबर को बर्थडे है। राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। इससे पहले वह अंजू महेंद्रू के साथ रिलेशनशिप में थे।

Loading ...
Rajesh Khanna, Anju Mahendru
मुख्य बातें
  • राजेश खन्ना का आज 79वां बर्थडे है।
  • राजेश खन्ना ने एक नहीं बल्कि लगातार 15 हिट फिल्में दी थी।
  • राजेश खन्ना की फीमेल फैंस उन्हें खून से चिठियां लिखा करती थीं।

Rajesh Khanna Facts: आनंद, अमर प्रेम, कटी पतंग और अराधना जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के एक्टर और सुपरस्टार राजेश खन्ना की आज 79वां बर्थडे हैं। साल 2012 में दुनिया छोड़ चुके राजेश खन्ना ने 1966 में डायरेक्टर चेतन आनंद की फिल्म 'आखिरी खत' से डेब्यू किया था। 

साल 1942 में जन्मे राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Birthday) का असली नाम जतिन खन्ना था। राजेश के पिता एक हेडमास्टर थे। बाद में उन्हें उनके करीबी रिश्तेदारों ने गोद ले लिया था। राजेश खन्ना पहले सुपरस्टार थे, जिन्होंने एक नहीं बल्कि लगातार 15 हिट फिल्में दी थी। राजेश खन्ना ने मुंबई में स्कूलिंग और बाद में कॉलेज की पढ़ाई की। कॉलेज के दिनों में वह ड्रामा कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया करते थे। इसके बाद उन्होंने एक टैलेंट हंट जीता। राजेश खन्ना को पहचान साल 1969 में आई फिल्म आराधना से मिली थी।  

Also Read: Rajesh Khanna Biopic: बड़े पर्दे पर आएगी सुपरस्टार राजेश खन्ना की जिंदगी की कहानी, फराह खान बनाएंगी बायोपिक

खून से चिट्ठियां लिखा करती थी लड़कियां
काका के नाम से पॉपुलर राजेश खन्ना को लेकर ऐसी दीवानगी थी कि फीमेल फैंस उन्हें खून से चिठियां लिखा करती थीं। उनकी तस्वीरों से शादी किया करती थीं। उनकी कार जहां से गुजरती लड़कियां अपनी मांग उनकी कार की धूल से भरने लगी। उन्होंने कभी न देखी जाने वाली सफलता के साथ ही उसी तरह की असफलता को भी देखा था। राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्मों में काम किया था।  

अंजू महेंद्रू के घर के सामने से ले गए बारात
राजेश खन्ना की महिलाए पागलपन की हद तक दीवानी थीं। हालांकि, वह अपना दिल अंजू महेंद्रू को दिल दे बैठे थे। हालांकि, कामयाबी के बाद अंजू के साथ उनके रिश्ते भी बदलने लगे। बाद में राजेश खन्ना की शादी डिंपल कपाड़िया से हुई। 

बीबीसी हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, 'राजेश खन्ना की बारात बांद्रा से जुहू जा रही थी तो उन्होंने उसका रास्ता बदला और वो उसे अंजू महेंद्रू के घर के सामने से लेकर गए थे।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।