लाइव टीवी

Randeep Hooda Birthday: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं रणदीप हुड्डा, जानें कितनी है उनकी फीस

Updated Aug 20, 2021 | 06:41 IST

Randeep Hooda Birthday: साल 2001 में निर्देशक मीरा नायर की फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणदीप हुड्डा आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं।

Loading ...
Randeep Hooda Birthday
मुख्य बातें
  • रणदीप का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था।
  • हाल ही में ओलंपियन नीरज चोपड़ा ने रणदीप को अपना फेवरेट एक्‍टर बताया है।

Randeep Hooda Birthday: साल 2001 में निर्देशक मीरा नायर की फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणदीप हुड्डा आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। रणदीप का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। आजकल रणदीप हुड्डा काफी चर्चा में हैं। टोक्‍यो ओलंपिक से स्‍वर्ण पदक जीतकर लौटे नीरज चोपड़ा ने रणदीप को अपना फेवरेट एक्‍टर बताया है। रणदीप हुड्डा ने भी हरियाणा की मिट्टी में रहकर और वहां से निकलकर खूब संघर्ष किया, तब जाकर उन्‍हें ये मुकाम हासिल हुआ है। एक्‍टर होने के साथ साथ रणदीप ने भी 2014 के नेशनल इक्वेस्ट्रियन चैंपियनशिप में ड्रेसेज और शो-जम्पिंग स्पर्धाओं में कई पदक जीते हैं। 

रणदीप हुड्डा का परिवार उन्हें एक महान डॉक्टर बनते देखना चाहता था। लेकिन उन्होंने मार्केटिंग में अपना ग्रेजुएशन किया और फिर MBA किया। रणदीप उच्च शिक्षा पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न भी गए। ऑस्ट्रेलिया में रहना इतना आसान नहीं था। यहां उन्होंने एक वेटर, कार वॉश और टैक्सी ड्राइवर के रूप में भी काम किया। जो पैसा मिलता था, उसी से वह अपना खर्च चलाते थे।

साल 2000 में, रणदीप भारत लौट आए और एक एयरलाइन कंपनी के मार्केटिंग विभाग में काम करना शुरू कर दिया, साथ ही उन्होंने मॉडलिंग और थिएटर में काम करना शुरू कर दिया। एक नाटक के पूर्वाभ्यास के दौरान, मीरा नायर ने उन्हें देखा और अपनी आगामी फिल्म के लिए ऑडिशन देने के लिए कहा। रणदीप अपने करियर का अहम मोड़ 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई' (2010) फिल्म को मानते हैं। उनकी मुख्य फिल्मों में 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'जन्नत 2', 'रंगरसिया', 'हाईवे', 'सरबजीत', 'सुल्तान' शामिल हैं।

Randeep Hooda Net worth

रणदीप हुड्डा की नेटवर्थ की बात करें तो अपनी मेहनत और लगन के बल पर रणदीप ने 74 करोड़ से अधिक की संपत्ति कमाई है। उनके ज्‍यादातर कमाई फ‍िल्‍मों से ही होती है। अभिनेता एक फिल्म के लिए लगभग 2 करोड़ से अधिक की फीस लेते हैं जबकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हुड्डा सालाना 6 करोड़ की कमाई करते हैं। रणदीप हुड्डा के पास कई महंगी और लक्जरी कारें हैं। उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज जीएल 350 सीडीआई, एक वोल्वो वी90 जैसी गाड़ियां हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।