लाइव टीवी

Surrogacy: सरोगेसी पर तसलीमा नसरीन ने किया' रेडीमेड बच्चे' ट्वीट, प्रियंका चोपड़ा का नाम लिए बिना साधा निशाना

Updated Jan 23, 2022 | 08:15 IST

Taslima Nasreen's statement on surrogacy: चर्चित लेखिका तसलीमा नसरीन ने ट्वीट किया, जब वे सरोगेसी के माध्यम से अपने रेडीमेड बच्चे हासिल करती हैं तो उन माताओं को कैसा लगता है?

Loading ...
सरोगेसी पर तसलीमा नसरीन के ' रेडीमेड बच्चे' ट्वीट पर बवाल
मुख्य बातें
  • तसलीमा नसरीन ने प्रियंका चोपड़ा के नाम का जिक्र नहीं किया
  • ट्वीट कर लिखा, 'जब वे सरोगेसी के माध्यम से अपने रेडीमेड बच्चे प्राप्त करती हैं तो उन माताओं को कैसा लगता है?
  • प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस पेरेंट्स बन चुके हैं

Taslima Nasreen Tweet on Readymade Babies: चर्चित लेखिका तसलीमा नसरीन के सरोगेसी को लेकर एक बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है दरअसल शुक्रवार शाम को बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस ने घोषणा की थी कि वे सरोगेसी से एक बच्चे के मां-बाप बने हैं हालांकि तसलीमा नसरीन ने प्रियंका चोपड़ा के नाम का जिक्र नहीं किया, लेकिन ये ट्वीट प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की ओर से शुक्रवार रात को सरोगेसी के माध्यम से अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के बाद आया है।

तसलीमा ने इसकी प्रक्रिया की आलोचना की और सरोगेसी के माध्यम से मातृत्व प्राप्त करने वाली माताओं की भावनाओं पर सवाल उठाया हालांकि सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी इस टिप्पणी की आलोचना की है।

तसलीमा नसरीन ने ट्वीट कर लिखा, 'जब वे सरोगेसी के माध्यम से अपने रेडीमेड बच्चे प्राप्त करती हैं तो उन माताओं को कैसा लगता है? क्या उनमें भी बच्चों के लिए वही भावनाएँ होती हैं जो बच्चों को जन्म देने वाली माताओं में होती हैं?' 

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस पेरेंट्स बन चुके हैं

शुक्रवार को कपल ने घोषणा की है कि उनके घर सरोगेसी के जरिए बच्चे का जन्म हुआ है। खुद अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस  ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर माता-पिता बनने की खुशी जाहिर की है। कपल ने अपने बच्चे के लिंग का खुलासा करने से परहेज किया है लेकिन एक हालिया रिपोर्ट बताती है कि प्रियंका और निक के घर एक बेटी का जन्म हुआ है।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर नए मेहमान के आने के बारे में जानकारी देते हुए बताया, 'हमें बताते हुए खुशी हो रही है कि सेरोगेसी के जरिए हम एक बच्चे का स्वागत कर रहे हैं। हम सम्मानपूर्वक कहना चाहते हैं कि इस विशेष समय हमारी प्रीवेसी का ध्यान रखा जाए क्योंकि हम अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद।'

सरोगेसी एक मेडिकल प्रोसेस है

इसके तहत एक महिला के अंडे को एक चिकित्सा प्रक्रिया के तहत पुरुष के शुक्राणु के साथ फर्टिलाइज किया जाता है और फिर उससे बनने वाले भ्रूण को सरोगेट मां के गर्भाशय में रख दिया जाता है जो बच्चे को गर्भ में रखती है और समय पूरा होने के बाद जन्म देती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।