लाइव टीवी

Sadia Dehlvi Death: राइटर-फिल्ममेकर सादिया देहलवी का हुआ निधन, लंबे टाइम से कैंसर से थीं पीड़ित

Updated Aug 06, 2020 | 10:37 IST

Sadia Dehlvi Author Activist passed Away: फेमस राइटर और एक्टिविस्ट सादिया देहलवी का निधन हो गया है। 63 साल की उम्र में फिल्म मेकर सादिया देहलवी ने बुधवार को अपने घर पर अंतिम सांस ली...

Loading ...
सादिया देहलवी
मुख्य बातें
  • सादिया देहलवी का निधन हो गया है।
  • सादिया देहलवी लंबे टाइम से कैंसर से जूझ रही थीं।
  • फिल्म मेकर सादिया देहलवी ने बुधवार को अपने घर पर अंतिम सांस ली।   

फेमस राइटर और एक्टिविस्ट सादिया देहलवी का निधन हो गया है। सादिया देहलवी लंबे टाइम से कैंसर से जूझ रही थीं। हाल ही में उनको अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था जहां उनका इलाज चल रहा था। 63 साल की उम्र में फिल्म मेकर सादिया देहलवी ने बुधवार को अपने घर पर अंतिम सांस ली।   

इतिहासकार इरफान हबीब ने ट्वीट कर सादिया के निधन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'दिल्ली की जानी-मानी सांस्कृतिक शख्सियत, डियर फ्रेंड और अद्भुत इंसान सदिया देहलवी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। आपकी आत्मा को शांत मिले।' 

सादिया देहलवी ने 2017 में दिल्ली के इतिहास पर एक पुस्तक लिखी थी जिसका टाइटल जैस्मिन एंड जिन्स: यादें और रेसिपी की मेरी दिल्ली(Jasmine & Jinns: Memories and Recipes of My Delhi) था। टीवी सीरीज जिंदगी कितनी खूबसूरत है और अम्मा एंड फैमिली में बतौर एक्ट्रेस काम कर चुकीं सादिया देहलवी रॉयल फैमिली से बिलॉन्ग करती थीं। कई प्रतिभाओं की धनी सादिया देहलवी ने अम्मा एंड फैमिली (1995) में एक्टिंग के साथ-साथ इसे प्रोड्यूज और इसकी स्क्रिप्टिंग भी की थी। 

2 बार हुई सादिया देहलवी की शादी, ऐसी रही पर्सनल लाइफ
सादिया देहलवी ने 1990 में एक पाकिस्तानी शख्स रेजा परवेज से शादी की थी। तब सादिया कराची में रहने लगीं और यहीं साल 1992 में कपल का एक बेटा अरमान हुआ। हालांकि 12 साल बाद ये शादी टूट गई। जब सादिया देहलवी को उनके पति रेजा परवेज ने 8 अप्रैल 2012 को तीन बार तलाक लिखकर ईमेल किया। बाद में सादिया देहलवी ने 45 साल के सैय्यद करामत अली से शादी की, जिनसे उनकी मुलाकात दिल्ली के सूफी मंदिर हजरत शाह फरहाद में हुई थी। इस मंदिर में सादिया देहलवी पिछले 20 सालों से लगातार जा रही थीं और बाद में गर्व से अपना नाम सदिया सैय्यद करामत अली बताती थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।