लाइव टीवी

सलमान खान को 23 साल पुराने मुकदमे में मिली बड़ी राहत, राजस्थान हाईकोर्ट ने मंजूर की एक्टर की ये याचिका 

Updated Mar 21, 2022 | 23:47 IST

Salman Khan Blackbuck Poaching Case: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के लिए एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट से राहत मिली है।

Loading ...
Salman Khan
मुख्य बातें
  • सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत।
  • काला हिरण शिकार मामले में सलमान को मिली राहत।
  • निचली अदालत से अब राजस्थान हाईकोर्ट में ट्रांसफर होगा केस।

Salman Khan's 1998 Blackbuck Poaching Case: बाॅलीवुड अभिनेता सलमान खान के‌ लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दिग्गज अभिनेता को तकरीबन 23 साल पुराने कोर्ट केस में राहत मिली है।‌ हाल ही में यह खबर सामने आई कि काला हिरण शिकार मामले में राजस्थान के हाई कोर्ट ने ऐक्टर की याचिका को मंजूर कर लिया है। कहा जा रहा है कि कोर्ट ने सलमान खान के ट्रांसफर पिटीशन को मंजूरी दे दी है। अब निचली अदालत में नहीं बल्कि राजस्थान के हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी। न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान खान द्वारा दायर की गई याचिका को मंजूरी दे दी है। एक्टर ने राजस्थान के सेशन कोर्ट में इस केस को हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए याचिका दायर की थी जिसे मंजूर कर दिया गया है। अब सब मामलों की सुनवाई हाईकोर्ट में होगी। 

Also Read: पिता रजनीकांत के बाद अब बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत बॉलीवुड में दिखाएंगी अपना दम, कैमरे के पीछे रहकर करेंगी यह काम 

पिछले दो दशकों में कई बार काला हिरण शिकार मामले ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया था। सलमान खान के ऊपर हम साथ साथ हैं फिल्म के शूट के दौरान जोधपुर में स्थित कंकाणी गांव में दो काले हिरणों का अवैध शिकार करने का आरोप लगा था। सलमान खान के ऊपर इंडियन वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 के सेक्शन 9/51 के तहत कार्रवाई की गई थी। सिर्फ सलमान खान ही नहीं बल्कि इस फिल्म में उनके को-एक्टर्स सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू के ऊपर वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के सेक्शन 51 और आईपीसी के सेक्शन 149 के तहत कार्रवाई हुई थी। लेकिन इन को-स्टार्स को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था।

Also Read: Runway 34 Trailer Review: भारी भरकम डायलॉग, दमदार एक्टिंग, जानिए कैसा है रनवे 34 का ट्रेलर

5 अप्रैल 2018 को ट्रायल कोर्ट ने सलमान खान को इस मामले में दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी। लेकिन 3 दिन बाद जमानत मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। सलमान खान ने ट्रायल कोर्ट द्वारा दी गई उन्हें 5 साल की सजा को चुनौती दी थी। सलमान खान के अलावा Dinesh Gawr और दुष्यंत सिंह को भी इस मामले में दोषी माना गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।