लाइव टीवी

'सम्राट पृथ्वीराज' की असफलता के लिए डायरेक्टर ने अक्षय कुमार को बताया जिम्मेदार, बताया- किस एक्टर के लिए लिखी थी फिल्म

Updated Jun 23, 2022 | 07:57 IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुए। फिल्म के डायरेक्टर ने इसकी असफलता के लिए अक्षय को जिम्मेदार ठहाराया। उन्होंने बताया कि फिल्म किस एक्टर के लिए लिखी गई थी।

Loading ...
Akshay Kumar and Manushi Chhillar in Samrat Prithviraj
मुख्य बातें
  • 'सम्राट पृथ्वीराज' की असफलता के लिए डायरेक्टर ने अक्षय कुमार को बताया जिम्मेदार।
  • डायरेक्टर ने बताया फिल्म के लिए कौन से एक्टर थे पहली पसंद।
  • मालूम हो कि फिल्म सम्राट पृथ्वीराज फ्लॉप साबित हुई है।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं जिनके करोड़ों चाहने वाले हैं। अक्षय की फिल्मों करोड़ों का बिजनेस कर सुपरहिट साबित होती हैं लेकिन उनकी हालिया रिलीज फिल्म सम्राट पृथ्वीराज फ्लॉप साबित हुई और बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई। 

अक्षय नहीं थे फिल्म के लिए पहली पसंद?

फिल्म बड़े बजट में बनकर तैयार हुई थी लेकिन इसने करीब 80 करोड़ रुपये की ही कमाई की। अब फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्वेदी ने इसके फ्लॉप होने पर बात करते हुए अक्षय कुमार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि फिल्म के लिए अक्षय पहली पसंद नहीं थे। उनके मुताबिक यह फिल्म अक्षय नहीं बल्कि सनी देओल को दिमाग में रखकर लिखी गई थी। चंद्रप्रकाश ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतना खराब प्रदर्शन करेगी और वो फिल्म को मिले रिस्पॉन्स से परेशान हैं। 

Also Read: बॉक्स ऑफिस पर पिट गई Samrat Prithviraj, दर्शक नहीं मिलने पर अक्षय कुमार की फिल्म के शो रद्द

अक्षय को ठहराया जिम्मेदार

एक रिपोर्ट के मुताबिक डायरेक्टर ने फिल्म की विफलता के लिए अक्षय को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, 'वो सुनते नहीं हैं। फिल्म को एक डेडिकेटेड एकाग्रता की आवश्यकता थी। वो मूंछ भी नहीं बढ़ाएंगे, क्योंकि वह एक साथ अन्य प्रोजेक्ट कर रहे थे। जब ऐतिहासिक रूप से कोई इतना महत्वपूर्ण शख्स है जिसका रोल आप प्ले कर रहे हो, तब वह ऐसा क्यों नहीं कर सकते थे? अपना बेस्ट क्यों नहीं दे सकते थे?'

बताई फिल्म फ्लॉप होने की वजह

फिल्म के बारे में बात करते हुए द्विवेदी ने कहा कि यह फिल्म 18 साल पहले सनी देओल को ध्यान में रखकर लिखी गई थी और वो खुद फिल्म प्रोड्यूस करने वाले थे, लेकिन उन्हें कोई आर्थिक मदद नहीं मिली। उन्होंने आगे कहा कि फिल्म को राजनीतिक रूप से निशाना बनाया गया है, जो इसकी विफलता का एक बड़ा कारण है।

उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से आगे कहा, 'अगर इतिहासकारों ने इस फिल्म पर सवाल उठाया होता या अपनी कहानी बताई होती तो मुझे बहुत अच्छा लगता। अब क्योंकि आप मेरे अनुसार कहानी नहीं सुनना चाहते और इसलिए इसे सिरे से नकार रहे हैं तो यह पूरी तरह से गलत है। इतिहास उस तरह से काम नहीं करता।' वो आगे कहते हैं, 'हम लोगों के मूड को समझने में नाकाम रहे। हमने फिल्म को बड़े पैमाने पर बनाया, लेकिन लोग फिल्म से कनेक्ट नहीं कर पाए। लेखकों ने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया। हमने इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं की है। हम इस जिम्मेदारी को अच्छी तरह समझते हैं।'

Also Read: बॉक्स ऑफिस पर ढेर हुई सम्राट पृथ्वीराज, 10 महीने में अक्षय कुमार की 3 फिल्‍में फ्लॉप

300 करोड़ में बनी है फिल्म

मालूम हो कि फिल्म 300 करोड़ रुपये के बड़े बजट में बनकर तैयार हुई थी। फिल्म की ओपनिंग कमाई 10.70 करोड़ रुपये थी। इसने रिलीज के पहले हफ्ते में केवल 55.05 करोड़ रुपये कमाए थे। तो वहीं दूसरे हफ्ते में इसका कुल कलेक्शन घटकर केवल 10.95 करोड़ रुपये रह गया था। बता दें कि फिल्म में अक्षय कुमार लीड सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में हैं जबकि पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर संयोगिता के रोल में हैं। इसके अलावा फिल्म में संजय, सोनू सूद, मानव विज और आशुतोष राणा भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।