लाइव टीवी

संजय दत्त ने 19 साल छोटी हैं उनकी तीसरी पत्नी मान्यता दत्त, जानें कैसी है दोनों की लव स्टोरी

Updated Feb 11, 2021 | 12:23 IST

एक्टर संजय दत्त ने 11 फरवरी 2008 को गोवा में मान्यता दत्त से शादी की थी। आज दोनों की शादी को 13 साल बीत गए हैं। जानें कैसी है दोनों की लव स्टोरी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Sanjay Dutt with wife Maanayata Dutt
मुख्य बातें
  • संजय दत्त ने 11 फरवरी 2008 को गोवा में की थी मान्यता दत्त से शादी।
  • संजय और मान्यता दत्त की शादी को 13 साल पूरे हो गए हैं।
  • जानें कैसी है संजय और मान्यता दत्त की लव स्टोरी।

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की जिंदगी उतार- चढ़ावों से भरी रही है। उनका नाम तो कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ता ही रहा है लेकिन इसके अलावा उन्होंने तीन शादियां भी की हैं। 

संजय दत्त ने 11 फरवरी 2008 को एक्ट्रेस मान्यता दत्त से शादी की थी और आज उनकी शादी को 13 साल पूरे हो गए हैं। दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। बताया जाता है कि जब संजय की मुलाकात मान्यता (दिलनवाज शेख) से हुई उस समय उनका नाम जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुर्रानी के साथ जुड़ रहा था। मान्यता और नाडिया एक- दूसरे के काफी अलग थीं और संजय मान्यता को ज्यादा पसंद करने लगे। 

संजय के लिए खाना बनाती थीं मान्यता

जहां एक तरफ नाडिया संजय दत्त के पैसों और उनकी लग्जरी लाइफ में ज्यादा दिलचस्पी ले रही थीं तो वहीं मान्यता संजू का ख्याल रखती थीं। मान्यता अक्सर संजय के लिए उनकी पसंद का खाना बनाकर लाती थीं और यही बात उन्हें पसंद आ गई। इतना ही नहीं मान्यता संजय दत्त की पर्सनल और प्रोफेशनल चीजों का भी ख्याल रखने लगी थीं और धीरे- धीरे कर संजय उन्हें पसंद करने लगे। मालूम हो कि मान्यता सी- ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 

साल 2008 में की शादी

11 फरवरी 2008 को संजय और मान्यता ने हिंदू रीति-रिवाज से गोवा में शादी कर ली। यह संजय दत्त की तीसरी शादी थी। उस समय मान्यता केवल 29 साल की थीं, जबकि संजय दत्त की उम्र 49 थी। जानकारी के मुताबिक इस शादी में संजय दत्त की दोनों बहनें प्रिया और नम्रता दत्त शामिल नहीं हुई थी क्योंकि वो इस रिश्ते से खुश नहीं थीं। दोनों की उम्र के फासले के चलते उनका परिवार इस शादी के खिलाफ था। बता दें कि मान्यता संजय और उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा की बेटी त्रिशाला से केवल 10 साल बड़ी हैं। शादी के बाद 21 अक्टूबर 2010 को दोनों पेरेंट्स बने और उनके जुड़वां बच्चों का जन्म हुआ। उनकी बेटी का नाम इकरा और बेटे का नाम शहरान है।

संजय दत्त ने की हैं तीन शादियां

मालूम हो कि संजय दत्त ने तीन शादियां की हैं। उन्होंने साल 1987 में एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से शादी की थी, शादी के एक साल बाद दोनों की एक बेटी त्रिशाला दत्त हुई। लेकिन ब्रेन ट्यूमर के चलते 1996 में ऋचा का निधन हो गया। इसके बाद उन्होंने मॉडल रिया पिल्लै से साल 1998 में शादी की लेकिन 2008 में दोनों का तलाक हो गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।