लाइव टीवी

Sarika Birthday: शादी से पहले कमल हासन की बेटी की मां बनी थीं सारिका, 16 साल बाद हुआ था तलाक

Updated Jun 03, 2022 | 09:06 IST

Actress Sarika Birthday: जानी मानी अदाकारा सारिका ठाकुर आज (3 जून) अपना जन्‍मदिन मना रही हैं। लंबे फिल्मी सफर में उन्होंने कई दिग्गज एक्टर्स के साथ काम किया। सारिका के अभिनय के साथ ही खूबसूरती और ग्लैमरस अंदाज को लेकर लोकप्रिय रहीं।

Loading ...
Actress Sarika Birthday
मुख्य बातें
  • 1988 में साउथ के एक्‍टर कमल हासन से सारिका ने की थी शादी
  • ल‍िव इन में रहने के दौरान 1986 में द‍िया था बेटी को जन्‍म
  • 16 साल तक चली शादी, 2004 में अलग हो गए दोनों स‍ितारे

Actress Sarika Birthday: जानी मानी अदाकारा सारिका ठाकुर का आज (3 जून) जन्‍मदिन है। वे आज अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं। आज ही के दिन दिल्ली में उनका जन्म हुआ था। हालांकि कहीं कहीं उनका जन्मदिन 5 दिसंबर 1960 को भी लिखा है। लंबे फिल्मी सफर में उन्होंने कई दिग्गज एक्टर्स के साथ काम किया। सारिका के अभिनय के साथ ही खूबसूरती और ग्लैमरस अंदाज को लेकर लोकप्रिय रहीं। 

सारिका अपने निजी जीवन को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। सारिका की जिंदगी तमाम उतार चढ़ावों से भरी रही है। एक जमाना था उनकी जिंदगी में खुशियां ही खुशियां थीं। भेजा फ्राई परजानिया, क्लब 60  जैसी फ‍िल्‍मों से अभिनय जगत में पहचानी जाने वाली सारिका ने जब फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली, उस दौरान उनकी मुलाकात साउथ के सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) से हुई। 

शादी से पहले बनीं मां

कमल हासन उस समय सुपरस्‍टार बन चुके थे। वे सारिका के प्‍यार में इस कदर पागल हो गए कि शादी से पहले संग रहने लगे। लिव इन में रहने के दौरान सारिका प्रेग्नेंट हो गईं और शादी से पहले 1986 में उनकी बेटी श्रुति हासन का जन्म हुआ। साल 1988 में दोनों शादी के बंधन में बंधे। समय के साथ इस रिश्‍ते की गर्माहट ठंडी पड़ गई और दोनों ने 16 साल संग बिताकर 2004 में तलाक ले लिया। इससे पहले सारिका ने अक्षरा हासन को जन्म दिया।  

Also Read: पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार ने ली 60 करोड़ फीस?, मानुषी-संजय दत्त ने किए इतने चार्ज

शादी से बाद लिया ब्रेक

70 और 80 के दशक में सारिका एक मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं लेकिन कमल हसन से शादी करने के बाद इन्होंने सिनेमा जगत से मुंह मोड़ लिया। बाल कलाकार के तौर पर अपने सफर की शुरूआत करने वालीं सारिका लंबे समय तक सिने जगत की टॉप अभिनेत्री रहीं। उन्होंने श्रीमान श्रीमती, सत्ते पे सत्ता, राज तिलक, तहान (2008), मनोरमा सिक्स फीट अंडर (2007), भेजा फ्राई (2007) और परजानिया (2005) जैसी फ‍िल्‍मों में काम किया। परजानिया के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, अमजद खान जैसे कलाकारों के साथ उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया और अपनी कला से उन्‍होंने जबरदस्‍त छाप छोड़ी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।