लाइव टीवी

जब Gauri Khan के भाई ने Shahrukh Khan पर तान दी थी बंदूक, ब्रेकअप करवाने के लिए ज्योतिष के पास गई थीं मां

Updated Oct 25, 2020 | 06:18 IST

Shahrukh Khan Gauri Khan Wedding Anniversary: शाहरुख खान और गौरी खान की शादी की आज 29वीं सालगिरह है। इस मौके पर जानिए दोनों की ये लव स्टोरी...

Loading ...
Shah rukh Khan, Gauri Khan
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान और गौरी खान की आज वेडिंग एनिवर्सरी है।
  • गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख खान को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।
  • गौरी खान के भाई ने शाहरुख पर बंदूक तान दी थी। 

मुंबई. शाहरुख खान और गौरी खान आज अपनी शादी की 29वीं सालगिरह मना रहे हैं। 25 अक्टूबर 1991 को शादी के बंधन में बंधा ये कपल पिछले 29 साल से एक-दूसरे के साथ मजबूती से खड़े हुए हैं। गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख खान को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। यहां तक कि गौरी खान के भाई ने शाहरुख पर बंदूक तान दी थी। 

फिल्म पत्रकार अनुपमा चोपड़ा की किताब King of Bollywood: Shah Rukh Khan and the Seductive World of Indian Cinema के मुताबिक गौरी के पिता रमेश छिब्बर को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। 

रमेश छिब्बर पूर्व राष्ट्रपति जाकिर हुसैन के साथ काम कर चुके थे। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को करीब से देखा था। ऐसे में वह शाहरुख खान के एक्टिंग करियर के सख्त खिलाफ थे।

भाई ने तान दी थी बंदूक 
किताब के मुताबिक गौरी के भाई विक्रांत की छवि गुंडे की थी। उन्होंने शाहरुख खान पर बंदूक तानते हुए धमकी भी दी थी। हालांकि, इसके बावजूद शाहरुख खान डरे नहीं थे। वहीं, गौरी की मम्मी  सविता छिब्बर शाहरुख खान को अपना दामाद बनाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थीं। 

गौरी से जब शाहरुख खान मिले तो वह टीवी सीरियल फौजी में काम कर चुके थे। ये सीरियल काफी पॉपुलर हो चुका था। गौरी की मम्मी भी  शाहरुख खान के सीरियल की फैन थीं। हालांकि, सविता छिब्बर बेटी के ब्रेकअप के लिए ज्योतिष से भी मिली थीं।

तीन बार हुई शाहरुख-गौरी की शादी 
शाहरुख और गौरी ने एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की थी। सबसे पहले उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह किया। इसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म के मुताबिक शादी की। 

मुश्ताक शेख द्वारा लिखित बायोग्राफी 'शाहरुख केन' के मुताबिक एक दिन शाहरुख ने गौरी को उसके घर छोड़ा, जैसे ही वो गाड़ी से उतरी तो शाहरुख ने उनसे कहा- 'मैं तुमसे शादी करूंगा? इसके बाद मैं बिना उसका जवाब सुने वहां से चले गए।'

कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई मुलाकात 
शाहरुख और गौरी की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के पार्टी में हुई थीं। शाहरुख ने जब पहली बार गौरी को डांस के लिए पूछा तो उन्होंने कहा कि वह अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं। गौरी ने शाहरुख से झूठ बोला था।

गौरी बॉयफ्रेंड  नहीं बल्कि अपने भाई के साथ आई थीं। वहीं, जब शाहरुख गौरी की आंटी से मिले तो उन्हें अपने सर्टीफिकेट और मेडल्स दिखाकर इंप्रेस करने की कोशिश की थी। शाहरुख ने गौरी की आंटी से कहा- मैं गौरी के लिए हिंदू धर्म अपनाने को तैयार हूं। इसके अलावा मैं अपना नाम बदलकर जितेंद्र कुमार तुली रख लूंगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।