लाइव टीवी

Shamshera Movie: रिलीज को तैयार 'शमशेरा', जानें कास्ट, डायरेक्टर, स्टोरी से लेकर बजट तक की हर जानकारी

Updated Jul 13, 2022 | 13:31 IST

Shamshera Movie Release Date, Cast, Budget, Songs: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की फिल्म शमशेरा का इंतजार भी खत्म होने वाला है। यह फिल्म रणबीर कपूर के लिए खास है क्योंकि इसके जरिए वो करीब चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं।

Loading ...
Shamshera Movie
मुख्य बातें
  • फिल्म शमशेरा का इंतजार भी खत्म होने वाला है।
  • रणबीर करीब चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं।
  • मालूम हो कि फिल्म 22 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Shamshera Movie Release Date, Cast, Budget, Songs: जुलाई महीने में भी एक से एक शानदार फिल्में रिलीज होने वाली हैं। इनमें से एक है यशराज बैनर की शमशेरा जिसका फैंस को लंबे समय से इंतजार है। बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की फिल्म शमशेरा का इंतजार भी खत्म होने वाला है। यह फिल्म रणबीर कपूर के लिए खास है क्योंकि इसके जरिए वो करीब चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। शमशेरा फिल्म की कहानी काजा नाम के काल्पनिक शहर पर आधारित है। मालूम हो कि फिल्म 22 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Shamshera Movie Cast and Director

शमशेरा में रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर लीड रोल में हैं। फिल्म में संजय दत्त का किरदार एक दारोगा का है जिसका नाम है शुद्ध सिंह। रणबीर कपूर शमशेरा के लीड रोल में हैं। वहीं वाणी कपूर ने डांसर सोना का रोल निभाया है। इस फिल्म के डायरेक्टर करण मल्होत्रा हैं। 

Also Read: Ranbir Kapoor ने साइन की कबीर सिंह के डायरेक्टर की मूवी, 2021 में शुरू करेंगे 2 नई फिल्मों की शूटिंग

Shamshera Story

शमशेरा फिल्म की कहानी काजा नाम के काल्पनिक शहर पर आधारित है। कहानी साल 1871 से शुरू होती है, जहां लोग गुलामी की जिंदगी बिताया करते थे लेकिन शमशेरा को गुलामी पसंद नहीं। उसका कहना है, 'गुलामी किसी की अच्छी नहीं होती... और आजादी तुम्हें कोई देता नहीं। आजादी छीननी पड़ती है।' ट्रेलर में रणबीर कपूर का कैरेक्टर लूट और डकैती करता नजर आता है, लेकिन बाद में उसे अपने पिता शमशेरा के बारे में पता चलता है। वह कबीले की आजादी और अपने स्वाभिमान के लिए काफी ज्यादा संघर्ष करता है। फिल्म की कहानी नीलेश मिश्रा और खिला बिष्ट की है।  

Shamshera Budget

पीरियड ड्रामा शमशेरा हिंदी सिनेमा की उन फिल्मों में से है जिनका बजट काफी ज्यादा है। एक डकैत की कहानी शमशेरा 150 करोड़ रुपये के बजट से बनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर ने इस फिल्म के लिए 20 करोड़ की फीस ली है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।