लाइव टीवी

फिल्मों के लिए नहीं बल्कि सलमान खान से शादी करने मुंबई आई थीं सोमी अली, बताया क्यों छोड़ी इंडस्ट्री

Updated Feb 09, 2021 | 07:37 IST

दो दशक पहले फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकीं सोमी अली ने अपने शुरुआती दिनों के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि वह फिल्मों के लिए नहीं बल्कि सलमान खान से शादी करने मुंबई आई थीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सोमी अली और सलमान खान

एक्ट्रेस सोमी अली ने 90 के दशक में कई फिल्मों में अपनी अदाकारी जलवा बिखेरा, जिसमें यार गद्दार, आंदोलन, माफिया और चुप प्रमुख हैं। सोमी उस दौर में फिल्मों के चलते कम सलमान खान के साथ रिलेशनशिफ को लेकर चर्चा में ज्यादा रहीं। सोमी और सलमान ने एक-दूसरे को कई साल तक डेट किया। यह रिलेशनशिप 1999 में खत्म हो गया, जिसके बाद सोमी अमेरिका लौट गईं और फिर कभी बड़े पर्दे पर दिखाई नहीं दीं। अब सोमी ने अपने शुरुआती दिनों के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि वह फिल्मों के लिए नहीं बल्कि सलमान से शादी करने मुंबई आई थीं। उन्होंने साथ ही फिल्म इंडस्टी छोड़ने की वजह भी बताई। बता दें कि सोमी का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और अब वह अमेरिका में रहती हैं। 


 प्रोडक्शन हाउस में हुई सलमान से मुलाकात 

 सोमी अली ने हाल ही में बॉम्बे टाइम को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैंने साल 1999 में सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया देखा। फिल्म देखने के बाद मैंने पक्का इरादा कर लिया था कि मैं सलमान से शादी करूंगी। तब मेरी उम्र महज 16 साल थी। इसके बाद मैंने मुंबई आने का फैसला कर लिया। उन्होंने कहा कि मुंबई आने के बाद मैंने पोर्टफोलियो शूट कराया और फिर प्रोडक्शन हाउस के चक्कर लगाने शुरू कर दिए। एक दिन जब मैं एक प्रोडक्शन हाउस गई तो अचान वहां सलमान से मुलाकात हो गई। सलमान अपने दोस्तों से मिलने के लिए आए थे। मैंने उन्हें नहीं देख लेकिन उन्होंने मुझे देख लिया था।

सोमी ने आगे कहा कि सलमान ने मेरी तस्वीरें देखीं और मुझे फिल्म 'बुलंद' के ऑडिशन बुलाया गया। मैंने ऑडिशन दिया और मुझे फिल्म के लिए साइन कर लिया गया। हालांकि, बाद में फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। यह परी कथा की तरह था, लेकिन दुर्भाग्य से इस  तरह समाप्त नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मैंने बहुत गलतियां कीं। मेरा बतौर टीनएजर उन चीजों से सामना हुआ, जो एक बच्चे के रूप में किसी के सामने नहीं आनी चाहिए। लेकिन मैंने उन अनुभवों से बहुत कुछ सीखा। मुझे लगता है कि मैंने कुछ रिश्तों को बर्बाद कर दिया, क्योंकि मुझे किसी ने गुमराह किया था।

सोमी अली ने बताया क्यों छोड़ी इंडस्ट्री

सोमी अली ने कहा कि मैं हर निर्देशक के लिए किसी बुरे सपने की तरह थी। मैं रिहर्सल के लिए इनकार कर देती थी। मैं दूसरों से अलग थी। मैं बहुत अधिक अमेरिकी और काफी हद तक टॉम ब्वॉय थी। मैं फिल्म इंडस्ट्री में मिसफिट थी। मुझे फिल्मी करियर बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। मेरा एकमात्र लक्ष्य सलमान से शादी करना था। साल 1999 के दिसंबर में मैंने अमेरिका लौटने का फैसला किया, जिसका मुख्य कारण रिलेशनशिप का बिगड़ना था। जब मैं अपने होमटाउन मियामी लौटी तो मैंने अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाया और मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।