लाइव टीवी

SSR Death Anniversary: एक रूम में चार लोगों के साथ रहते थे सुशांत, ठुकराई स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्कॉलरशिप

Updated Jun 14, 2021 | 07:26 IST

SSR Death Anniversary: सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को एक साल पूरा हो गया। 14 जून 2020 को देश ने एक्टर के साथ-साथ एक मेधावी स्टूडेंट भी खो दिया था।सुशांत ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्कॉलरशिप तक ठुकरा दिया।

Loading ...
Sushant Singh Rajput
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत की आज पहली डेथ एनिवर्सरी है।
  • सुशांत एक एक्टर होने के साथ-साथ मेधावी स्टूडेंट भी रहे थे।
  • सुशांत ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्कॉलरशिप तक ठुकरा दी थी।

मुंबई. 14 जून 2020 सुशांत सिंह राजपूत ने अपने अपार्टमेंट में फांसी लगा ली थी। आज एक साल बीत जाने के बाद भी सुशांत के फैंस समेत पूरा देश इस टैलेंटेड एक्टर की मौत के गम से नहीं उबर पाया है। सुशांत एक एक्टर होने के साथ-साथ मेधावी स्टूडेंट भी रहे थे। उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्कॉलरशिप तक ठुकरा दी थी।

सुशांत सिंह राजपूत ने एक इंटरव्यू में अपनी लाइफ जर्नी के बारे में विस्तार से बताया था। साल 2017 में सुशांत ने कहा था, 'मैं एक एस्ट्रोनॉट बनना चाहता था या फिर एक एयरफोर्स पायलट। मुझे इंजीनियरिंग पसंद नहीं थी।' 

दिवंगत एक्टर के मुताबिक, 'मैंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में जाने के बजाय कॉलेज ड्रॉप करने का फैसला किया। मैं मुंबई के वर्सोवा इलाके में 1 रूम किचन में छह और लोगों के साथ रहने लगा।'

पिता ने कहा- बेटा डिग्री ले लेता
सुशांत सिंह राजपूत ने इसी इंटरव्यू में बताया 'साल 2006, मैं अपने कॉलेज के फाइनल इयर में था। एक दिन मैंने अचानक मैंने अपने परिवार में ये बम गिराया कि मैं कॉलेज छोड़ रहा हूं। सब चौंक गए थे! इतना चौंक गए थे कि वो कुछ कह ही नहीं पाए।

सुशांत आगे कहते हैं, 'मैंने उनकी चुप्पी को उनकी हां के रूप में ले लिया। वह वक्त यह मुश्किल था, लेकिन अब यह अलग है। लेकिन, अब लोग उन्हें पुकारते हुए मेरी क्लिपिंग दिखाते हैं। उन्हें  मुझ पर गर्व है। लेकिन आज भी, वह कहते हैं कि 'बेटा, डिग्री ले लेता।'

नाटक से इंप्रेस हुईं एकता कपूर
सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में टीवी सीरियल किस देश में है मेरा दिल से की थी। उन्हें पहचान कलर्स टीवी के शो पवित्र रिश्ता से मिली थी। 

सुशांत सिंह राजपूत नादिरा बब्बर के साथ मिलकर थिएटर करने लगे। एकता कपूर की नजर उन पर पड़ी। इसी दौरान एकता कपूर ने उन्हें अपने टीवी सीरियल में रोल दे दिया था। सुशांत ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 2013 में आई फिल्म काई पो चे से की थी। 

सुशांत सिंह राजपूत ने AIEEE, इंडियन स्कूल ऑफ माइंस समेत 11 इंजीनियरिंग एग्जाम्स क्वालिफाई किए थे। इसके अलावा उन्होंने फिजिक्स में नेशनल लेवल का ऑलंपियाड भी जीता है। हालांकि, सुशांत की दिलचस्पी एक्टिंग में थी।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।