लाइव टीवी

Controversy on Tandav: आपत्ति के बाद बैकफुट पर आए तांडव के मेकर्स, वेबसीरीज से हटाए जाएंगे विवादित सीन

Updated Jan 19, 2021 | 21:07 IST

देशभर में हुए विरोध, विवाद और शिकायतों के बाद अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव के मेकर्स बैकफुट पर आ गए हैं और विवादित दृश्‍यों को हटाने के लिए राजी हो गए हैं।

Loading ...
Tandav
मुख्य बातें
  • अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव विवादों में फंसी हुई है।
  • इस वेबसीरीज पर देवी देवताओं के अपमान का लगा है आरोप।
  • मेकर्स ने मांगी माफी, अब सीन हटाने का भी क‍िया फैसला।

Controversy on Tandav Web series: देशभर में हुए विरोध, विवाद और शिकायतों के बाद अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव के मेकर्स बैकफुट पर आ गए हैं और विवादित दृश्‍यों को हटाने के लिए राजी हो गए हैं। अली अब्‍बास जफर के न‍िर्देशन में बनी इस वेबसीरीज के मेकर्स ने बाकायदा बयान जारी कर बेवसीरीज के दृश्‍यों को बदलने की बात कही है। एक दिन पहले निर्देशक अली अब्‍बास जफर ने सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी थी। 

बता दें कि हाल ही में रिलीज हुई अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव विवादों में फंसी हुई है। इस वेबसीरीज पर देवी देवताओं के अपमान के साथ साथ उत्‍तर प्रदेश पुलिस की छवि खराब करने का आरोप लगा है। इस वेबसीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाडिया, तिग्‍मांशु धूलिया, सुनील ग्रोवर जैसे सितारे नजर आए हैं। इन वेबसीरीज में यूपी पुलिस, यूपी के अधिवक्‍ताओं की छवि को धूमिल करने, समाज के विभिन्‍न वर्गों में द्वेष फैलाने, जातिवाद पर तंज कसने, देवी देवताओं के अपमान के आरोप में निर्माता, निर्देशक, लेखक और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। 



तांडव के लिए अमेजन की अपर्णा पुरोहित, डायरेक्‍टर अली अब्‍बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु और लेखक गौरव सोलंकी सहित कुछ अज्ञात पर केस बनाया गया था। वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी निमार्ताओं को समन भेजा था। आईपीसी की धारा 295 A, 504, 505, 34 और आईटी अधिनियम 2008 की धारा 67A के तहत लखनऊ में केस दर्ज हुआ था। वहीं सहारनपुर और गौतमबुद्ध नगर में भी एफआईआर दर्ज की गई थीं। 

बसपा प्रमुख मायावती ने भी किया ट्वीट

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को ट्वीट किया था कि तांडव वेब सीरीज में धार्मिक एवं जातीय भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध हो रहा है। इस संबंध में जो भी आपत्तिजनक दृश्य हैं, उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द और आपसी भाईचारे का माहौल खराब नहीं हो।

पहले एपिसोड में हिंदू देवी-देवताओं का गलत चित्रण

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी वेब सीरीज 'तांडव' में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास उड़ाने संबंधी शिकायतों का संज्ञान लिया है और अमेजन प्राइम वीडियो से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा है। थाने में रविवार रात दर्ज एफआईआर में कहा गया कि वेब सीरीज के पहले एपिसोड में हिंदू देवी-देवताओं का गलत चित्रण किया गया है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसमें अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में काफी आक्रोश है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक,लेखक समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।