लाइव टीवी

Teachers Day 2022: टीचर के तौर पर इतनी थी अक्षय कुमार की सैलेरी, प्ले स्कूल में नौकरी करती थीं कियारा आडवाणी

Updated Sep 05, 2022 | 06:08 IST

Teacher's Day 2022: पांच सितंबर को हर साल टीचर्स डे मनाया जाता है। बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं जो फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले टीचर रह चुके हैं। जानिए अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी से लेकर अनुपम खेर तक, जो रह चुके हैं टीचर।

Loading ...
Akshay Kumar, Kiara Advani
मुख्य बातें
  • देश भर में पांच सितंबर को टीचर्स डे मनाया जा रहा है।
  • बॉलीवुड के कई एक्टर भी शिक्षक रह चुके हैं।
  • अक्षय कुमार से लेकर कियारा आडवाणी का नाम इनमें शामिल हैं।

Teacher's  Day 2022. देशभर में पांच सितंबर को टीचर्स डे मनाया जा रहा है। देश के दूसरे राष्ट्रपति सर्वापल्ली राधाकृष्णनन के जन्मदिन के मौके पर ये दिवस मनाया जाता है।  बॉलीवुड में कई फिल्में गुरु और शिष्य के रिश्ते पर आधारित है, जो बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल भी हुई थी। वहीं, बी टाउन में भी कई सेलेब्स ऐसे हैं जो फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले टीचर रह चुके हैं। इनमें अक्षय कुमार, अनुपम खेर से लेकर कादर खान और कियारा आडवाणी का नाम भी शामिल हैं।    
       
अक्षय कुमार पिछले 30 साल से भी ज्यादा वक्त से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। बॉलीवुड में काम करने से पहले अक्षय कुमार मार्शल आर्ट्स के टीचर भी रह चुके हैं। वह मुंबई में मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देते थे। अक्षय ने बैंकॉक से मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली थी। अक्षय कुमार ने इसके अलावा वेटर का भी काम किया है। अक्षय कुमार ने डिसकवरी चैनल के शो मैन वर्सेज वार्ल्ड में होस्ट बेयर ग्रिल्स को बताया था कि उन्हें मार्शल आर्ट्स सिखाने के लिए लगभग पांच हजार रुपए मिलते थे। 

Also Read: Happy Teacher's Day Quotes 2022, Wishes Images

कियारा आडवाणी और चंद्रचूड़ सिंह 
कियारा आडवाणी आज बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेस हैं। इससे पहले वह एक प्ले स्कूल में नौकरी कर चुकी हैं। कियारा आडवाणी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह बच्चों के लिए नर्सरी की कविताएं गाती थीं। इसके अलावा अल्फाबेट्स और नंबर्स याद करवाती थीं। कियारा के मुताबिक उन्होंने बच्चों के डायपर भी बदले हैं। वहीं, माचिस, दाग द फायर, जोश जैसी फिल्मों के एक्टर चंद्रचूड़ सिंह भी म्यूजिक टीचर रह चुके हैं। वह देहरादून के एक स्कूल में संगीत सिखाते थे। एक्सीडेंट के बाद भी बॉलीवुड से ब्रेक लेकर उन्होंने संगीत सिखाया था।

अनुपम खेर और कादर खान
अनुपम खेर पिछले 40 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। इसके बावजूद वह आज भी नए एक्टरों को एक्टिंग की बारीकियां सिखाते हैं। अनुपम खेर का अपना खुद का एक एक्टिंग स्कूल हैं, जहां वह नए कलाकारों को तैयार करते हैं। 

वेट्रन एक्टर कादर खान ने अपनी जीवन में काफी संघर्ष किया था। कादर खान ने कई नौकरियां की थी। वह सिद्दीकी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में प्रोफेसर भी रहे थे। एक्टिंग के लिए उन्होंने ये नौकरी भी छोड़ दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।