लाइव टीवी

The Railway Men Web series: यशराज की पहली वेब सीरीज में इरफान के बेटे बाबिल, भोपाल गैस त्रासदी की कहानी में माधवन और केके मेनन

Updated Dec 02, 2021 | 12:11 IST

The Railway Men Web series Cast and Release date: भोपाल गैस त्रासदी की 37वीं बरसी पर यशराज बैनर ने अपनी पहली बेवसीरीज अनाउंस कर दी है जिसका नाम है 'द रेलवे मैन'। यह सीरीज भोपाल गैस कांड पर आधारित है।

Loading ...
The Railway Men Web series
मुख्य बातें
  • यशराज बैनर ने ओटीटी की दुनिया में बढ़ाया कदम
  • अपने बैनर की पहली बेवसीरीज की यशराज ने की घोषणा
  • द रेलवे मैन में माधवन, केके मेनन निभाएंगे लीड रोल

The Railway Men Web series Cast and Release date: ओटीटी की दुनिया काफी रोमांचक है और जिस तरह से डिजिटल सिनेमा को दर्शकों का प्‍यार मिला है वो शानदार है। हर दिग्‍गज सितारा, हर बड़ा प्रोडकशन हाउस अब ओटीटी की तरफ रुख कर रहा है और फ‍िल्‍मों के साथ साथ वेबसीरीज की संभावनाएं तलाश रहा है। इसी कड़ी में यशराज बैनर भी कदम बढ़ा रहा है। गुरुवार को यशराज बैनर ने अपनी पहली वेबसीरीज की घोषणा कर दी। इस वेबसीरीज का नाम है 'द रेलवे मैन'। ये सीरीज 2 दिसंबर, 1984 की रात हुई भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है। 

भोपाल गैस त्रासदी की 37वीं बरसी पर मेकर्स ने सोशल मीडिया पर इस वेब सीरीज ‘द रेलवे मेन’ का पोस्‍टर साझा किया है। डार्क पोस्‍टर पर अभिनेता आर माधवन, ‘स्पेशल ऑप्स’ फेम के के मेनन, ‘मिर्जापुर’ फेम दिव्येंदु शर्मा मुंह पर कपड़ा बांधे नजर आ रहे हैं। खासबात ये है कि इन तीनों के साथ एक शख्‍स और इसी हुलिए में नजर आ रहा है और वो है दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान। ‘द रेलवे मेन’ की शूटिंग बुधवार से शुरू हो चुकी है।  ‘द रेलवे मेन’का निर्देशन पहली बार निर्देशन करने जा रहे शिव रवैल करेंगे।

मेकर्स ने इस वेबसीरीज की रिलीज डेट भी घोषित की है और आपको बता दें कि आज से ठीक एक साल बाद यानि 2 दिसंबर 2022 को यह वेबसीरीज रिलीज होगी। आदित्य चोपड़ा के मुताबिक, वेब सीरीज ‘द रेलवे मेन’ भोपाल के उन वीरों को सलामी देने की एक कोशिश है जिन्होंने 37 साल पहले इस शहर पर मुसीबत आने पर हजारों लोगों की जान बचाई थी।

वहीं यश राज फिल्म्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अक्षय विधानी ने कहा कि भोपाल गैस त्रासदी दुनिया की सबसे खराब औद्योगिक आपदा है जिसने 37 साल पहले शहर में आई त्रासदी के बाद से लोगों को प्रभावित किया है। यह सीरीज त्रासदी के गुमनाम नायकों को हमारी श्रद्धांजलि है, जो उस घातक दिन पर हजारों लोगों की जान बचाने के बावजूद, दुनिया भर के लोगों के लिए अभी भी अज्ञात हैं।

बता दें कि 2 दिसंबर, 1984 की आधी रात के बाद अमेरिकन यूनियन कार्बाइड कॉरपोरेशन की एक कीटनाशक फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस लीक हुई थी। इस गैस की वजह से हजारों लोगों की जानें गईं, बचे हुए हजारों लोगों में कैंसर, अंधेपन, सांस, रोग प्रतिकारक शक्ति और तंत्रिका प्रणाली से जुडी समस्याएं आज भी देखने को मिलती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।