लाइव टीवी

Bollywood TV Actress: बड़े पर्दे पर रातों रात सुपर हिट, लेकिन छोटे पर्दे पर फ्लॉप साबित हुईं ये 4 एक्ट्रेस

Updated Mar 26, 2022 | 19:48 IST

Bollywood TV Actress: बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस छोटे पर्दें से अपना करियर शुरू करती हैं। वहीं, बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने वालीं एक्ट्रेस, छोटे पर्दे पर अपना जलवा नहीं दिखा सकी और फ्लॉप हो गईं।

Loading ...
बड़े पर्दे पर हिट लेकिन छोटे पर्दे पर फ्लॉप हुई एक्ट्रेसेस
मुख्य बातें
  • छोटे पर्दे से एक्टिंग की दुनिया में रखा कदम
  • बॉलीवुड में बड़े पर्दे पर मचाया धमाल
  • बड़े पर्दे पर हिट लेकिन छोटे पर्दे पर फ्लॉप हुई एक्ट्रेस

Bollywood Actress IN TV Industry: बॉलीवुड एक ऐसी जादुई दुनिया है जहां रातों रात सितारें या तो चमक जाते है, या टूट करके गिर जाते है। किसी को अपनी एक अलग पहचान मिलती है, तो कोई कड़ी मेहनत के बाद भी गुमनाम हो जाता है। वहीं इससे विपरीत देखा जाए तो कई हिंदी सिनेमा के एक्टर्स और एक्ट्रेसेस अपनी जिंदगी का दांव एक छोटे पर्दें से शुरू करते है। धीरे धीरे बड़े पर्दे तक जाते है लेकिन जो कमाल एक्ट्रेस छोटे पर्दें पर दिखाने में असफल हो गई वही कमाल बड़े पर्दे पर बखूबी दिखा जाती है। जिससे रातों-रात नाम कमा लेती है। आज हम ऐसी कुछ एक्ट्रेस की बात करेंगे जो अपने करियर में छोटे पर्दे पर फ्लॉप और बड़े पर्दे पर हिट रही हैं।

श्रीदेवी

श्रीदेवी भले ही आज हमारे बीच ना रही हो लेकिन इस नाम को आज कौन नहीं जानता। श्रीदेवी पहली इंडियन फीमेल सुपरस्टार थीं और उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया। छोटे पर्दे के एक टीवी सीरियल में श्रीदेवी, मालिनी अय्यर का रोल प्ले करती थी। हालांकि छोटे पर्दे पर श्रीदेवी का जादू नहीं चल पाया। वहीं उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं ।

पढ़ें- आलिया भट्ट के समर फैशन ने लगाई आग, इस लुक पर खर्च किए 2.93 लाख रुपए

रवीना टंडन
रवीना टंडन ने टीवी सीरियल साहिब बीवी और गुलाम में छोटी बहू का किरदार निभाया था। यह सीरियल बुरी तरह से असफल हुआ था। वहीं 90 के दशक में बड़े पर्दे पर रवीना ने तहलका मचा दिया था। हालाकि रवीना पिछले काफी वक्त से फिल्मों से दूर हैं। हाल ही में वह एक वेब सीरीज में नजर आईं थीं।

सोनाली बेंद्रे
सोनाली बेंद्रे ने छोटे पर्दे पर धारावाहिक 'अजीब दास्तां है ये' में भी काम किया था। लेकिन यह धारावाहिक दर्शकों को जरा भी पसंद नहीं आया। इसके साथ ही सोनाली छोटे पर्दे पर नहीं जम पाई। वहीं सोनाली बॉलीवुड जैसे बड़े पर्दे पर सुपरहिट फिल्मों से छा गई है।

भाग्यश्री

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ मैंने प्यार किया से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री ने ज्यादा फिल्में नहीं की थी। लेकिन भाग्यश्री की पहली फिल्म मैंने प्यार किया रातों-रात सुपर हिट हो गई थी।

वहीं दूसरी ओर भाग्यश्री ने लाइफ ओके चैनल पर आने वाले शो लौट आओ तृषा से छोटे पर्दे पर कदम रखा था। लेकिन यह सीरियल लोगों को पसंद नहीं आया। फिल्म इंडस्ट्री में सुपरहिट होने के बावजूद भाग्यश्री टीवी सीरियल में सफल नहीं हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।