लाइव टीवी

Throwback: अनुपम खेर ने मनाया था अपने पिता की मौत का 'जश्न', वजह सुन भर आएंगी आपकी आंखें

Updated Jan 15, 2021 | 23:55 IST

Anupam Kher Throwback: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अनुपम खेर अपने एक पोस्‍ट की वजह से चर्चा में बने हुए हैं।

Loading ...
Anupam Kher with Mother Dulari

Anupam Kher Throwback: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अनुपम खेर अपने एक पोस्‍ट की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम पर ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के पेज से एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि जब उनके पिता का निधन हुआ था तो उन्होंने उसका जश्न मनाया था। अनुपम खेर की यह बात जानकार हर कोई हैरान है। भला कोई पिता के निधन पर या उनके चौथे पर जश्‍न कैसे मना सकता है। 

अनुपम खेर ने पोस्‍ट शेयर करते हुए लिखा, 'उनके चौथे पर हमने शोक करने की बजाय रंगीन कपड़े पहने थे और एक रॉक बैंड को आमंत्रित किया था। हमने शोक मनाने की बजाय पापा के साथ अपनी यादों को याद किया। हमने उनकी जिंदगी को सेलिब्रेट किया था।' 

अनुपम खेर ने आगे लिखा कि पिता के निधन के बाद मैं और मां एक दूसरे के सबसे करीबी दोस्त बन गए। मां मेरे साथ न केवल अवॉर्ड शो में जाती, बल्कि मेरे दोस्तों के साथ भी चैट करती थीं। मैं उनके बिना बताए वीडियो बनाता और शेयर करता। मां के वीडियो वायरल हो जाते।

करीब 36 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे अनुपम खेर की पहली हिंदी फिल्म सारांश थी, जो कि साल 1984 में आई थी। अनुपम खेर ने अपने 36 साल के करियर में 500 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है। अनुपम ने लाइफ में कई कठिनाइयों को झेलकर अपनी प्रतिभा के दम पर आज यह मुकाम हासिल किया है। 

37 रुपये लेकर एक्टर बनने आए थे
अनुपम खेर ने आगे बताया, 'हमें अच्छे स्कूल में डालने के लिए मां ने अपने गहनों को बेच दिया था। लेकिन मैं पढ़ाई में कमजोर था इसलिए मां चिंतित रहती थीं। मैं 37 रुपये लेकर मुंबई आया था। कभी-कभी मैं प्लेटफॉर्म पर भी सोया लेकिन कभी मां को नहीं बताया। जब मां बीमार हो गई तो उसने मुझे नहीं बताया। मां ने सीख देते हुए हमेशा कहा, 'चाहे कितनी भी ऊंची उड़ान भर लो, हमेशा विनम्र रहो।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।