लाइव टीवी

10 साल छोटे पति से ज्यादा अमीर हैं उर्मिला मातोंडकर, 32 लाख रुपए का कर्ज, एक करोड़ से ज्यादा की डायमंड ज्वेलिरी

Updated Feb 04, 2022 | 06:18 IST

Urmila Matondkar Birthday: 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर 4 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। जानिए उर्मिला मातोंडकर की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Loading ...
Urmila Matondkar
मुख्य बातें
  • उर्मिला मातोंडकर चार फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • 1980 में उर्मिला मातोंडकर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'कलयुग’ से डेब्यू किया था।
  • उर्मिला 68.28 करोड़ रुपए की कुल प्रॉपर्टी की मालकिन हैं।

Urmila Matondkar Birthday: 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर आज यानी चार फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। साल 1980 में उर्मिला मातोंडकर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'कलयुग’ से डेब्यू किया था। इसके बाद वह शेखर कपूर की फिल्म मासूम में नजर आई थीं। उर्मिला मातोंडकर ने बड़े होकर साल 1991 में आई फिल्म ‘नरसिम्हा’ से डेब्यू किया था। 

उर्मिला ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई एक स्कूल से की है। इसके बाद उन्होंने मुंबई के रुपारेल कॉलेज से फिलॉसोफी में बीए में एडमिशन लिया। हालांकि उर्मिला ने ग्रेजुएशन के दूसरे साल कॉलेज छोड़ दिया। उर्मिला साल 1992 में शाहरुख खान के साथ फिल्म चमत्कार में नजर आईं। साल 1995 में आई राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला से उर्मिला मातोंडकर को पहचान मिली थी। इसके बाद सत्या, जुदाई, चमत्कार, कुंवारा, जानम समझा करो और एक हसीना थी जैसी फिल्मों में काम किया।   

Also Read: अब Urmila Matondkar ने Kangana Ranaut पर साधा निशाना- 'उनका राज्य हिमाचल ही तो नशे का गढ़ है'

68 करोड़ की प्रॉपर्टी की हैं मालकिन
उर्मिला मातोंडकर साल 2019 लोकसभा चुनाव में मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी थीं। उर्मिला के चुनावी हल्फनामे के मुताबिक वह  68.28 करोड़ रुपए की कुल प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। उर्मिला के पास पास 40.93 करोड़ की चल और 27.34 करोड़ की अचल संपत्ति है। इसके अलावा उर्मिला मातोंडकर पर 32 लाख रुपए से ज्यादा की देनदारी है। उर्मिला मातोंडकर ने साल 2016 में 10 साल छोटे बिजनेसमैन मोहसीन अख्तर मीर से शादी की थी। उनके पति के पास 32.35 करोड़ रुपए की चल और 30 लाख रुपए की अचल संपत्ति है।

1 करोड़ 27 लाख की डायमंड ज्वेलिरी
उर्मिला के पास 1 करोड़ 27 लाख 95 हजार रुपए के डायमंड की ज्वेलरी है। इसके अलावा 1 लाख 48 हजार रुपए के गोल्ड क्वाइन और 17 लाख 65 हजार रुपए के सोने की ज्वेलरी है।  

कार कलेक्शन की बात करें तो उर्मिला मांतोडकर के पार एक मर्सिडीज समेत दो कारें हैं। वहीं, उनके पति मोहसीन अख्तर के पास एक टाटा स्टॉर्म कार है। इसके अलावा एक और रॉयल एनफील्ड डेजर्ट स्टॉर्म है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।