लाइव टीवी

जब जया बच्चन ने किया था खुलासा, शादी से पहले ये महंगे गिफ्ट देते थे अमिताभ बच्चन

Updated Oct 11, 2020 | 11:52 IST

अमिताभ बच्चन और अमिताभ बच्चन बॉलीवुड की सबसे चर्चित और सम्मानित जोड़ियों में से एक हैं। एक इंटरव्यू में जया ने शादी से पहले बिग बी की ओर से उन्हें दिए जाने वाले गिफ्टों की दिलचस्प घटना का जिक्र किया था।

Loading ...
जया बच्चन और अमिताभ बच्चन
मुख्य बातें
  • 11 अक्टूबर को अपना 78वां जन्मदिन मना रहे अमिताभ बच्चन
  • 3 जून 1973 को बॉलीवुड के महानायक ने जया बच्चन से की थी शादी
  • एक इंटरव्यू में जया ने किया था शादी से पहले मिलने वाले गिफ्टों का खुलासा

मुंबई: जया और अमिताभ बच्चन न सिर्फ फिल्म जगत की सबसे लोकप्रिय जोड़ी में से एक रहे हैं, बल्कि बॉलीवुड में सबसे सम्मानित सेलेब्स कपल भी हैं। उतार-चढ़ाव, सफलता-असफलता, वैवाह से अलग संबंध, घातक दुर्घटना सहित दोनों जिंदगी के अलग अलग पड़ावों से मिलगर गुजरे। जहां जया अमिताभ के बारे में ज्यादा नहीं बोलती हैं, वहीं सुपरस्टार अभी भी सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी के बारे में खुलकर बात करते हैं। दिग्गज अभिनेता अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं।

इस जोड़ी ने फिल्म- गुड्डी के लिए पहली बार एक साथ शूटिंग की थी। हालांकि, कुछ दिनों और कुछ हिस्सों की शूटिंग के बाद, अमिताभ को परियोजना से हटा दिया गया था। इस बीच दोनों में नजदीकियां बढ़नी शुरू हो चुकी थी, जो फिल्मों और काम से परे निजी जिंदगी से जुड़ी थीं। एक-दूसरे के प्रति उनका लगाव और करीबी लोगों के बीच भी जाहिर होने लगी थी।

इंडिया टुडे के साथ एक पुराने साक्षात्कार में जया ने अपने शुरुआती डेटिंग दिनों के बारे में खुलकर बात की थी। वह याद करती हैं, 'अमिताभ मुझे महंगी, भारी कांजीवरम साड़ियां गिफ्ट करते थे। दिलचस्प बात ये है कि ज़्यादातर साड़ियां बैंगनी बॉर्डर के साथ सफ़ेद थीं, जो मुझे सूट नहीं करती। मैं वैसे भी साड़ी पहनती थी लेकिन मैं उनकी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाना चाहती थी। इसलिए मैंने अभिमान फिल्म में उनमें से कुछ को पहना, जिसमें 'तेरी बिंदिया रे' गाना भी शामिल है।'

'उनके साथ रहना अच्छा लगता था'

जया बच्चन ने आगे इंटरव्यू में बताया था, 'अमित जी  के साथ रहना अच्छा लगता था, मैं हमेशा के लिए उसके साथ रहना चाहती थी। मेरी नजर में वह कोई गलत काम नहीं कर सकते थे। सामान्य धारणा से उलट उनके करियर के शुरुआती सालों के दौरान उन्हें मुझसे किसी भी तरह की मदद की जरूरत नहीं थी। वह खुद के लिए झुकने के लिए दृढ़ थे। संवेदनशील और देखभाल करने वाला पक्ष भी था। जब मेरे स्नातक दिवस पर संस्थान में होने वाले दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए उन्होंने पांच घंटे का समय दिया, तो मैं बहुत उत्साहित थी।'

जया ने यह भी खुलासा किया था कि हर कोई मजाक करता था कि उन्हीं ने अमिताभ को गुड्डी से बाहर दिया था, लेकिन वह कभी इन चुटकुलों पर कभी नहीं हंसती थीं बल्कि ऐसी बातें उन्हें परेशान ही करती थीं। हालांकि, भूमिका या फिल्म से जुड़ी कोई बात उनकी नजदीकियों को रोक नहीं सकी और आखिरकार प्यार के साथ सभी बाधाएं पार करते हुए दोनों की शादी हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।